Breaking News

सरकारी विमान में 20 मिनिट तक बैठे रहे राज्यपाल कोश्यारी, उद्धव सरकार ने नहीं दी यात्रा की इजाजत

महाराष्ट्र में राजभवन से जुड़ा एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. राजभवन और राज्य की उद्धव सरकार के बीच पहले ही तनावपूर्ण रिश्तों में गुरुवार को एक और विवाद खड़ा हो गया. जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी राज्य सरकार के एक विमान से देहरादून जाने वाले थे.

वे सरकारी चार्टर प्लेन में 20 मिनट तक बैठे इंतजार करते रहे, लेकिन उद्धव ठाकरे नीत राज्य की महाविकास अघाड़ी सरकार ने चार्टर प्लेन की इजाजत नहीं दी. इसके बाद राज्यपाल को विमान से उतरना पड़ा और फिर प्राईवेट एयरलाइंस से टिकट बुक करके मुंबई से देहरादून रवाना हुए.

सूत्रों के अनुसार एक हफ्ते पहले ही गर्वनर हाउस ने राज्यपाल की देहरादून यात्रा की जानकारी राज्य सरकार को दी थी. वहीं राज्य सरकार की ओर से इस बारे में कोई स्पष्टीकरण नहीं आया है. माना जा रहा है कि मौजूदा विवाद के बाद विपक्षी बीजेपी और सत्ताधारी एमवीए सरकार के बीच तल्खी और बढ़ सकती है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार सरकारी चार्टर्ड प्लेन के इस्तेमाल की इजाजत मुख्यमंत्री के अंतगर्त आने वाले सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा दी जाती है. लेकिन विभाग की ओर कोई जानकारी नहीं दी गई. इसके बाद राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी विमान से उतरे और वीआईपी जोन में जाकर बैठ गए.

बताया जा रहा है कि वे करीब आधे घंटे तक वहां बैठे रहे, लेकिन तब तक सीएम ऑफिस से कोई फोन या जानकारी नहीं आई तो उन्होंने फिर प्राइवेट विमान का इस्तेमाल करने का फैसला लिया. उन्होंने फिर स्पाइसजेट की 12:15 बजे पर मुंबई से देहरादून जाने वाली फ्लाइट का टिकट लिया और उसी से गंतव्य की ओर रवाना हुए.

About Aditya Jaiswal

Check Also

श्रीलंका की जेल से रिहा हुए 5 भारतीय मछुआरे

चेन्नई। श्रीलंका नौसेना द्वारा हिरासत में लिए गए 5 भारतीय मछुआरों को बुधवार को भारत ...