Breaking News

अगर दुनिया कोविड-19 पर जीत हासिल करती है तो यह भारत के कारण होगा: जस्टिन ट्रूडो

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कोविड-19 टीके के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फोन किया, जिसे भारत ने अपने वैक्सीन कूटनीति के तहत 20 देशों को उदारतापूर्वक गिफ्ट किया है.

प्रधानमंत्री कार्यालय के एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि ट्रूडो ने मोदी को भारत से कोविड-19 टीके के लिए कनाडा की आवश्यकता के बारे में जानकारी दी. मोदी ने कनाडा के प्रधानमंत्री को भरोसा दिलाया कि भारत कनाडा के टीकाकरण प्रयासों में मदद करने की पूरी कोशिश करेगा, जैसा कि उसने पहले ही कई देशों के लिए किया है.

ट्रूडो ने सराहना करते हुए कहा कि अगर दुनिया कोविड-19 पर जीत हासिल करने में कामयाबी हासिल करती है तो यह भारत की जबरदस्त फार्मास्यूटिकल क्षमता के कारण होगा और प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में इस क्षमता को दुनिया के बाकी हिस्सों के साथ साझा किया जा रहा है. भारतीय प्रधानमंत्री ने ट्रूडो को उनकी सराहना, भावनाओं के लिए धन्यवाद दिया.

Loading...

दोनों नेताओं ने भारत और कनाडा द्वारा कई महत्वपूर्ण भू-राजनीतिक मुद्दों पर साझा किए गए आम परिप्रेक्ष्य को भी दोहराया. वे जलवायु परिवर्तन और कोविड-19 महामारी के आर्थिक प्रभावों जैसी वैश्विक चुनौतियों से लडऩे में दोनों देशों के बीच घनिष्ठ सहयोग को जारी रखने पर सहमत हुए.

दोनों नेता इस साल के अंत में विभिन्न महत्वपूर्ण अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर एक-दूसरे से मिलने और और आपसी हित के सभी मुद्दों पर अपनी चर्चा जारी रखने को लेकर उत्सुक हैं.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

शारजाह से लखनऊ आ रहे इंडिगो के विमान में हुई यात्री की तबियत खराब, कराची में की गई इमरजेंसी लैंडिंग

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें शारजाह से लखनऊ आ रहे एक विमान को ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *