Breaking News

सीएमएस स्टेशन रोड कैम्पस द्वारा ‘स्पोर्टस डे’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। चारबाग स्थित नार्दन रेलवे स्टेडियम में सिटी मोन्टेसरी स्कूल, स्टेशन रोड कैम्पस द्वारा आयोजित ‘स्पोर्टस डे’ समारोह में विद्यालय के छात्रों ने अपनी खेल प्रतिभा का ऐसा अभूतपूर्व नजारा पेश किया। समारोह का उद्घाटन पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी एवं बीसीसीआई की जूनियर क्रिकेट टीम के चयनकर्ता ज्ञानेन्द्र पाण्डेय ने किया।

AKTU: एमबीए और एमसीए की परीक्षा शुरू, पहले दिन दूसरी पाली में हुई परीक्षा

इस अवसर पर अपने संबोधन में मुख्य अतिथि ज्ञानेन्द्र पाण्डेय ने कहा कि खेलकूद द्वारा छात्रों के आत्मविश्वास तथा उनके लक्ष्य की ओर बढ़ने की क्षमता के विकास में सहयोग मिलता है। ऐसे आयोजन छात्रों के समुचित विकास हेतु बहुत महत्वपूर्ण है।

स्पोर्टस डे

सीएमएस संस्थापक डा जगदीश गांधी ने मुख्य अतिथि व अन्य गणमान्य अतिथियों का हार्दिक स्वागत करते हुए कहा कि बच्चे ही देश का भविष्य है और खेलकूद बच्चों के स्वास्थ्य के लिए अतिआवश्यक है।

खेल समारोह का शुभारम्भ सर्व-धर्म एवं विश्व शान्ति प्रार्थना से हुआ। विद्यालय के छात्रों ने आब्स्टेकल रेस, हूपला रेस, पेपर रेस, कोन रेस, एरोबिक्स, शेफ रेस, बैलून रेस, बन्नी रेस, कैटरपिलर रेस आदि विभिन्न खेलों में अपनी खेल प्रतिभा का गजब का प्रदर्शन किया। खेल प्रतिस्पर्धाओं में विजयी छात्रों को सार्टिफिकेट, मैडल व शील्ड प्रदान कर पुरष्कृत कर सम्मानित किया गया।

मिड डे मील योजना: कुपोषण से बचाने वालों के बच्चे खुद कुपोषण का शिकार ना हो जाएं!

सीएमएस स्टेशन रोड कैम्पस की प्रधानाचार्या दीपाली गौतम ने इस अवसर पर कहा कि छात्रों के बौद्धिक विकास के लिए शारीरिक विकास का होना अति आवश्यक है और यह खेलों द्वारा ही सम्भव है। उन्होंने नन्हें-मुन्हें छात्रों की हौसलाअफजाई हेतु उपस्थित अभिभावकों व आमन्त्रित अतिथियों का हार्दिक आभार व्यक्त किया।

About Samar Saleel

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...