Breaking News

सिटी मोंटसरी स्कूल में एल्युमनाई मीट का भव्य आयोजन

इस भव्य समारोह में सी.एम.एस. के पूर्व छात्र रहे और आज आईएएस, आईएफएस, आईपीएस, आईआरएस अधिकारी के रूप में देश को अपनी सेवायें दे रहे वरिष्ठ अधिकारियों ने अपनी गरिमामय उपस्थिति दर्ज करायी।

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के तत्वावधान में ‘एल्युमनाई मीट’ का भव्य आयोजन होटल हयात रीजेन्सी में सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर, सी.एम.एस. के पूर्व छात्रों ने बड़ी संख्या में प्रतिभाग कर अपने स्कूली दिनों को याद करते हुए अपने सारगर्भित विचारों व अनुभवों से रूबरू कराया। इस भव्य समारोह में सी.एम.एस. के पूर्व छात्र रहे और आज आईएएस, आईएफएस, आईपीएस, आईआरएस अधिकारी के रूप में देश को अपनी सेवायें दे रहे वरिष्ठ अधिकारियों ने अपनी गरिमामय उपस्थिति दर्ज करायी।

सिटी मोंटसरी स्कूल में एल्युमनाई मीट का भव्य आयोजन

इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए सी.एम.एस. के पूर्व छात्र एवं भारत सरकार के विदेश मंत्रालय में संयुक्त सचिव प्रकाश गुप्ता, आईएफएस ने कहा कि मेरे कैरियर में सी.एम.एस. द्वारा प्रदान की गई जय जगत की भावना का बहुत योगदान है। प्रांजल यादव, आई.ए.एस., विशेष सचिव, नेशनल इरीगेशन डिपार्टमेन्ट, उ.प्र., का कहना था कि स्कूल के शुरूआती दिनों में ही सी.एम.एस. ने मेरे भावी जीवन की नींव रख दी थी। लेफ्टिनेंट कर्नल प्रशांत कुमार सिंह, आईआरएसएमई, उप महानिदेशक, यूआईडीएआई, ने कहा कि सी.एम.एस. द्वारा दिये गये उच्च विचारों, व्यक्तित्व विकास के प्रयासों ने ही मुझे इस मुकाम पर पहुँचाया है।

वहीं, हसन अहमद, आई.आर.एस., अण्डर-सेक्रेटरी, वित्तमंत्री, भारत सरकार, ने कहा कि सी.एम.एस. प्रत्येक बच्चे के सर्वांगीण विकास में भरोसा रखता है। इसी प्रकार अभिषेक पाठक, आईपीएस, डी.आई.जी., एसएसबी (सशत्र सीमाबल), सुबूर एच. उस्मानी, आईआरएस, आयकर आयुक्त केंद्रीय रेंज -1, मुम्बई व कई अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने विस्तार से अपने विचार व्यक्त किये।

इस अवसर पर सी.एम.एस. संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने कहा कि सी.एम.एस. के सारे ही पूर्व व वर्तमान छात्र हमारा गौरव हैं। साथ ही, सी.एम.एस. संस्थापिका-निदेशिका डा. भारती गाँधी, सी.एम.एस. प्रेसीडेन्ट प्रो. गीता गाँधी किंगडन एवं सी.एम.एस. के इण्टरनेशनल रिलेशन्स डिपार्टमेन्ट के हेड डा. शिशिर श्रीवास्तव ने भी अपने विचार व्यक्त किये।

About reporter

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...