Breaking News

सीएमएस द्वारा ‘क्रिसमस्टाइड विन्टरफेस्ट-2022’ प्रतियोगिता का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजाजीपुरम (प्रथम कैम्पस) द्वारा आयोजित दो दिवसीय अन्तर-विद्यालयी क्रिसमस्टाइड विन्टरफेस्ट-2022 का भव्य समापन विद्यालय के सजे-धजे प्रांगण में सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर लखनऊ के विभिन्न प्रतिष्ठित विद्यालयों के छात्रों द्वारा प्रभु ईशु की महिमा का गुणगान करते भजनों व गीतों (क्रिसमस कैरॅल्स) की मनमोहक प्रस्तुतियों से दर्शक झूम उठे। प्रथम दौर में चयनित टीमों को ग्रैण्ड फिनाले में अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करने का अवसर मिला।

मोटे अनाज के प्रति लोगों को जागरूक करें चिकित्सक- राज्यपाल

जहां एक ओर राम ग्लोबल स्कूल ने ‘जॉय टु द वर्ल्ड, ग्लोरी एवं ‘जिंगल बेल्स, जिंगल बेल्स’ सुनाकर अपनी प्रतिभा प्रदर्शित की तो वहीं दूसरी ओर हार्नर कालेज की छात्रों ने ‘एंजल्स वी हैव हर्ड ऑन हाई’ सुनाकर दर्शकों की तालियां बटोरी। सीएमएस राजेन्द्र नगर (प्रथम कैम्पस) के छात्रों ने समूह गान ‘मेरी डिड यू नो’ एवं एकल गायन ‘द वेब ऑफ बेथलेहम’ गाया जबकि सीएमएस आरडीएसओ कैम्पस के छात्रों ने समूह गान ‘कैरल आफ द बेल्स’ एवं एकल गायन ‘फिलीस नाउ वी दैट’ की प्रस्तुति दी।

सीएमएस संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने इस अवसर पर छात्रों की बहुमुखी प्रतिभा की प्रशंसा करते हुए जीसस ने हमें दया और करूणा का पाठ पढ़ाया है। सभी लोग बिना किसी भेदभाव के एक साथ मिलकर प्रभु की प्रार्थना करें तो सबमें आपसी प्रेम भाव भी बढ़ जायेगा और संसार में एकता, शान्ति, करूणा, त्याग, न्याय एवं समृद्धि आ जायेगी।

सीएमएस छात्र ने पॉकेट मनी के पैसे से जरूरतमंदों को 1300 कंबल बांटे

सीएमएस प्रेसीडेन्ट व एमडी प्रो गीता गाँधी किंगडन ने अपने संबोधन में कहा कि प्रभु यीशु ने अपने जीवन में स्वयं कष्ट उठाकर, त्याग, तपस्या एवं बलिदान द्वारा सारी मानवता को खुशहाली व अमन-चैन का संदेश दिया है और इस संदेश को धरती के कोने-कोने तक पहुँचाने की हम सभी जिम्मेवारी है, तभी इस विश्व समाज में सुख व शान्ति संभव है।

‘क्रिसमस्टाइड विन्टर फेस्ट-2022’ प्रतियोगिता की संयोजिका एवं सीएमएस राजाजीपुरम (प्रथम कैम्पस) की प्रधानाचार्या निशा पाण्डेय ने कहा कि क्रिसमस्टाइड विन्टर फेस्ट का उद्देश्य छात्रों में सर्वधर्म समभाव की भावना को बढ़ावा देना है, साथ ही साथ यह संदेश देना भी है कि सारी सृष्टि को बनाने वाला और संसार के सभी प्राणियों को जन्म देने वाला परमात्मा एक ही है।

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...