Breaking News

Jet Airways को मिला सकता है 3,400 करोड़ रुपये का नया फंड

नई दिल्ली। जेट एयरवेज Jet Airways के कर्ज का पुनर्गठन होने और एतिहाद एयरवेज तथा नेशनल इन्वेस्टमेंट एंड इन्फ्रास्ट्रक्चर फंड (एनआइआइएफ) की ओर से निवेश होने से घाटे में चल रही कंपनी को करीब 3,400 करोड़ रुपये का नया फंड मिल सकता है।

Shanaya Kapoor भी करेंगी बॉलीवुड में एंट्री

Jet Airways कंपनी में संस्थापक

सूत्रों के मुताबिक इस प्रक्रिया में Jet Airways जेट एयरवेज कंपनी में संस्थापक नरेश गोयल की हिस्सेदारी वर्तमान 51 फीसद से घटकर 20 फीसद पर आ जाएगी। कर्ज पुनर्गठन की शर्तों पर अभी बात चल रही है। सूत्रों ने कहा कि अबुधाबी की एतिहाद एयरवेज कंपनी में करीब 1,400 करोड़ रुपये का निवेश कर सकती है।

एतिहाद की पहले से जेट एयरवेज में 24 फीसद हिस्सेदारी है। जेट एयरवेज के बोर्ड ने 14 फरवरी को बैंक के प्रोविजनल रिजॉल्यूशन प्लान (बीएलपीआरपी) को मंजूरी दी थी, जिसके तहत कर्जदाता समूह कंपनी में सबसे बड़े हिस्सेदार बन जाएंगे। इस प्लान पर गुरुवार को होने वाली बैठक में शेयरधारकों से मंजूरी ली जानी है।
शेयरधारकों की मंजूरी के बाद कर्ज के एक हिस्से को 11.4 करोड़ शेयरों में परिवर्तित कर दिया जाएगा। सूत्रों ने कहा कि सरकार समर्थित एनआइआइएफ जेट एयरवेज में 19 फीसद से कुछ अधिक हिस्सेदारी ले सकता है। योजना के मुताबिक एनआइआइएफ कंपनी में 1,400 करोड़ रुपये का निवेश कर सकता है और कर्जदाता अपने कर्ज को करीब 600 करोड़ रुपये मूल्य के शेयरों में परिवर्तित कर सकते हैं।

 

About Samar Saleel

Check Also

शेयर बाजार में मजबूती; सेंसेक्स 220 अंक चढ़ा, निफ्टी 22200 के करीब

हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन गुरुवार को भी शेयर बाजार में मजबूती दिखी। सुबह 9 ...