Breaking News

सीएमएस में दो दिवसीय अन्तर विद्यालयी सांस्कृतिक महोत्सव का भव्य उद्घाटन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, इन्दिरा नगर द्वितीय कैम्पस द्वारा आयोजित दो-दिवसीय अन्तर-विद्यालयी सांस्कृतिक महोत्सव फेस्टिविटा-2023 का उद्घाटन समारोह आज सीएमएस कानपुर रोड ऑडिटोरियम में सम्पन्न हुआ।

समारोह की मुख्य अतिथि एवं प्रख्यात कथक नृत्यांगना अर्चना तिवारी ने दीप प्रज्वलित कर समारोह का विधिवत् उद्घाटन किया। इस अवसर पर अपने सम्बोधन में सुश्री तिवारी ने आज के दौर में ऐसे कार्यक्रमों की बहुत आवश्यकता है जिससे छात्रों की कल्पनाशीलता व सृजनात्मक क्षमता को बढ़ावा मिल सके।

👉देश में 60 फीसदी आधार कार्ड हो सकते हैं लॉक, कहीं इसमें आपका तो भी नहीं है!

यह महोत्सव छात्रों की प्रतिभा को निखारने व संवारने का अनूठा प्रयास है। समारोह का शुभारम्भ स्कूल प्रार्थना, सर्वधम प्रार्थना व विश्व एकता प्रार्थना के सुमधुर प्रस्तुतिकरण से हुआ। इस अवसर पर सीएमएस छात्रों ने विभिन्न विद्यालयों से पधारे प्रतिभागी छात्रों व शिक्षकों के सम्मान में शिक्षात्मक-सांस्कृतिक कार्यक्रमों की इन्द्रधनुषी छटी बिखेरकर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।

सीएमएस में दो दिवसीय अन्तर विद्यालयी सांस्कृतिक महोत्सव का भव्य उद्घाटन

इस अवसर पर सीएमएस संस्थापक डा जगदीश गांधी ने प्रतिभागी छात्रों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि यह आयोजन भावी पीढ़ी की बहुमुखी प्रतिभा के विकास के साथ ही उनके मानवीय एवं आध्यात्मिक दृष्टिकोण को विकसित करने में मददगार साबित होगा।

‘फेस्टिविटा-2023’ की संयोजिका एवं सीएमएस इन्दिरा नगर द्वितीय कैम्पस की प्रधानाचार्या कनिका कपूर ने प्रतिभागी छात्रों व शिक्षकों का हार्दिक स्वागत करते हुए कहा कि यह समारोह छात्रों की नैसर्गित बहुमुखी प्रतिभा को निखारने में महत्वपूर्ण साबित होगा और छात्रों के आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।

👉क्या घातक है कोविड का JN.1 वेरिएंट? एनसीडीसी के पूर्व डायरेक्टर से जानें

उद्घाटन समारोह के उपरान्त आयोजित मेलोडिसाइल (वाद्ययंत्र संगीत) प्रतियोगिता में प्रतिभागी छात्रों ने अपनी रचनात्मक सोच व हुनर का जोरदार प्रदर्शन कर दिखा दिया कि भावी पीढ़ी समाज के रचनात्मक उत्थान के प्रति अत्यन्त जागरूक है। दो-दिवसीय अन्तर-विद्यालयी सांस्कृतिक महोत्सव में लखनऊ के 35 विभिन्न प्रतिष्ठित विद्यालयों के 400 से अधिक छात्र प्रतिभाग कर रहे हैं।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...