Breaking News

सीएमएस गोमती नगर द्वारा ‘वार्षिक समारोह’का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर प्रथम कैम्पस द्वारा आयोजित ‘वार्षिक समारोह’ में नाचते-गाते बच्चों की बहुमुखी एवं बाल सुलभ प्रतिभा को देखकर अभिभावक गदगद हो गये। कार्यक्रम में भारी संख्या में उपस्थित अभिभावकों ने अपने नन्हें-मुन्हों की खूब हौसलाअफजाई की और बच्चों ने भी बड़े उत्साह से अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। वार्षिक समारोह का आयोजन सीएमएस गोमती नगर द्वितीय कैम्पस ऑडिटोरियम में हुआ।

👉रामलला को सोने का धनुष- बाण भेंट करेगा यह ट्रस्ट, मंदिर निर्माण के लिए भी दान दे रहा 10 करोड़ रुपए

मुख्य अतिथि के रूप में पधारी अपर्णा कुमार (आईपीएस), इन्सपेक्टर जनरल ऑफ पुलिस, पीएसी सेन्ट्रल जोन ने दीप प्रज्जवलित कर समारोह का विधिवत उद्घाटन किया। इस अवसर पर अभिभावकों को सम्बोधित करते हुए अपर्णा कुमार ने कहा कि बच्चों को अच्छा संसार देने की शुरूआत घर-परिवार से करनी चाहिए, क्योंकि प्रेममय व ईश्वरमय वातावरण में बच्चों का संतुलित विकास बहुत तेजी से होता है।

सीएमएस गोमती नगर द्वारा ‘वार्षिक समारोह’का भव्य आयोजन

इससे पहले, समारोह का शुभारम्भ बच्चों द्वारा प्रस्तुत सर्व-धर्म प्रार्थना से हुआ जिसने सभी के हृदयों को प्रभु प्रेम से भर दिया। छात्रों द्वारा प्रस्तुत स्वागत गान, लघु नाटिका, आर्केस्ट्रा, ड्रिल, कव्वाली, इण्टरनेशनल डांस, समूह गान आदि विभिन्न शिक्षात्मक-सांस्कृतिक कार्यक्रमों को सभी ने खूब सराहा। इस अवसर पर छात्रों ने वर्ल्ड पार्लियामेन्ट की शानदार प्रस्तुति सभी का ध्यान आकर्षित किया।

👉1962 युद्ध के हीरो मेजर शैतान सिंह का स्मारक ‘हटाए जाने पर’ विवाद का पूरा मामला

सीएमएस गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) की प्रधानाचार्या आभा अनन्त ने कहा कि बच्चों को अच्छा और स्मार्ट बनाने का विद्यालय का लक्ष्य अभिभावकों के सहयोग से ही पूरा हो सकता है। उन्होंने विद्यालय की विभिन्न गतिविधियों में अभिभावकों के सहयोग की प्रशंसा करते हुए कहा कि समारोह का उद्देश्य बच्चों को इस तरह का प्रशिक्षण देना है कि वे अपनी रचनात्मक ऊर्जा का सदुपयोग कर सामाजिक कर्तव्यों को पूरा करने हेतु सदैव तत्पर रहें।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...