Breaking News

बीएनसीटी में नशामुक्त सेनानियों का हुआ भव्य स्वागत

• बीएन कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के छात्र-छात्राओं ने बनाए नशामुक्त पोस्टर

लखनऊ। बीएनसीटी (BNCT) प्रबंधन द्वारा नशामुक्त समाज आंदोलन ‘अभियान कौशल का’ के नशामुक्त सेनानियों (drug free fighters) का भव्य स्वागत किया गया। वहीं, बीएन कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (BN College of Engineering & Technology) के विद्यार्थियों ने नशामुक्ति से जुड़े पोस्टर प्रदर्शित किये।

नशामुक्त सेनानियों drug free fighters

गौरतलब हो कि आंदोलन के प्रदेश प्रभारी अनिल कुमार अग्रवाल के नेतृत्व में राजधानी के स्कूल, कॉलेजों में नशामुक्त संकल्प सभाओं का सिलसिला जारी है। इस अभियान को जन-जन तक पहुंचाने के लिए यूपी के सह प्रभारी नागेन्द्र बहादुर सिंह चौहान की अगुवाई में नशामुक्त अमृत कलश यात्रा चल रही है। इसी कड़ी में मंगलवार को प्रदेश प्रभारी के प्रतिनिधि अभिषेक अवस्थी नशामुक्ति का अमृत कलश लेकर बी.एन. कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी, बीकेटी, लखनऊ पहुंचे।

37वीं रैंक पाकर औरैया के चैतन्य बने IAS अफसर, पहले ही प्रयास में हासिल की UPSC में सफलता

नशामुक्त सेनानियों drug free fighters

इस नशामुक्त संकल्प सभा में प्रदेश सह प्रभारी नागेन्द्र बहादुर सिंह चौहान ने स्टूडेंट्स को नशे से होने वाली धनहानि, जनहानि व मानहानि के बारे में बताया। साथ ही, उन्होंने विद्यार्थियों को सलाह दी कि वे आजीवन नशामुक्त रहने के लिए अपनी दोस्ती को नशामुक्त रखें। गुटखा तम्बाकू की पहली चुटकी, सिगरेट हुक्का की पहली फूंक और शराब बीयर की पहली घूँट से हमेशा दूर रहें। सभी लोग अपने संस्थान, प्रतिष्ठान, पड़ोस व परिवार को नशामुक्त रखने की कोशिश करें।

ऑस्ट्रेलियाई PM एंथनी अल्बनीज ने पीएम मोदी को बताया बॉस, स्वागत में उतरी पूरी कैबिनेट

नशामुक्त सेनानियों drug free fighters

इसी क्रम में नशामुक्त सेनानी दिलीप शुक्ला ने छात्र-छात्राओं से कहा कि आप ही देश का भविष्य हैं। यदि आप चाह लेंगे तो भारत कुछ वर्षों में नशामुक्त देश हो जायेगा। नशे के खिलाफ बच्चों और महिलाओं को जंग लड़नी होगी। युवाओं को आजीवन नशामुक्त रहने की कसम खानी होगी।अंत में सभी विद्यार्थियों व शिक्षकों ने जीवन पर्यंत नशामुक्त रहने का संकल्प लिया।

नशामुक्त सेनानियों drug free fighters

नशामुक्त संकल्प सभा में कॉलेज के डायरेक्टर अजय कुमार सचान, रजिस्ट्रार सतीश दुबे एवं एन.एस.एस. समन्वयक जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव को अभियान का पटका पहनाकर सम्मानित किया गया। सभी स्टूडेंट्स को अभियान के लालपत्र वितरित किए गए। सभा में फैकल्टी मेंबर तनुज गुप्ता, मोनिका श्रीवास्तव, नशामुक्त सेनानी अनुपम शुक्ला, अम्बरीष शुक्ला व संजीव यादव आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे।

About Samar Saleel

Check Also

लखनऊ विश्वविद्यालय की छात्रा मारिया खान को माइक्रोसॉफ्ट में 1.25 लाख के पैकेज पर मिली इंटर्नशिप

लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) के अभियांत्रिकी एवं तकनीकी संकाय के कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग की तृतीय ...