Breaking News

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड विजेता फिल्म निर्देशक विपिन अग्निहोत्री मील का पत्थर हासिल करने वाले पहले भारतीय बने 

लघु फिल्मों के निर्माण में पहला गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड और 2023 का पहला विश्व रिकॉर्ड भारत के शीर्ष फिल्म निर्देशकों में से एक विपिन अग्निहोत्री ने फिल्म निर्माण को एक बिल्कुल अलग परिप्रेक्ष्य देकर हासिल किया था। विपिन अग्निहोत्री फिल्म्स द्वारा बॉलीवुड और ग्लैमर उद्योग में बड़ा बनने के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए पहल का आयोजन किया गया था।

सोचिये चैटजीपीटी पर कितने खतरे, कितने अवसर!

गिनीज रिकॉर्ड के निर्णायक रसिली बांगरकर ने कहा, “गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड” लंदन कार्यालय ने इस उपलब्धि के लिए खुद एक नई श्रेणी खोली है और यह 2023 के लिए एक अग्रणी उपलब्धि है। आज यहां प्रदर्शित उत्साह को देखना अद्भुत था। फिल्म निर्माण के आधार पर एक नया विश्व रिकॉर्ड स्थापित करने में “मैं विपिन अग्निहोत्री को एक नया मील का पत्थर हासिल करने के लिए बधाई देता हूं।”

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड विजेता फिल्म निर्देशक विपिन अग्निहोत्री

विपिन अग्निहोत्री भारत से फिल्म निर्माण और उद्यमिता के क्षेत्र में सबसे प्रसिद्ध नाम है। उनकी अभिनव पहलों ने उन्हें चारों ओर से प्रशंसा दिलाई है। फिल्म बनाने के उनके आजीवन जुनून ने उन्हें फिल्म्स शुरू करने के लिए प्रेरित किया, जहां युवाओं को अपना कौशल दिखाने के लिए एक मंच दिया जाता है।

विपिन अग्निहोत्री ने कहा, ‘फिल्म निर्माण सभी चीजों का पदार्थ है।’ भगवान ने ब्रह्मांड का निर्माण किया और मानव जीवन को भी सौंदर्यपूर्ण तरीके से चित्रित करने की आवश्यकता है”। वह फिल्म निर्माण के शास्त्रीय ज्ञान में विश्वास करते हैं जो सामान्य रूप से समाज पर सकारात्मक प्रभाव डाल सकता है।

यूपी की सड़कों को और बेहतर करेगी योगी सरकार, जानिए कैसे…

विपिन अग्निहोत्री का मानना है कि उज्जवल भविष्य के लिए हमें अतीत और वर्तमान से सर्वश्रेष्ठ को जोड़ने की जरूरत है। उनकी दृष्टि इस अनुशासन के आसपास की गलत सूचनाओं और मिथकों को दूर करना है और फिल्म निर्माण के क्षेत्र में जांच द्वारा मान्य अधिक अनुभवजन्य और ‘अनुभवात्मक ज्ञान’ को सामने लाना है।

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही आम आदमी पार्टी, कार्यकर्ताओं ने शुरू किया…

फिल्म निर्माण में अपनी रुचि के बारे में बात करते हुए, विपिन अग्निहोत्री ने कहा, मेरा मिशन लोगों को उनके जीवन की योजना बनाने में सहायता करना और मेरी विशेषज्ञता की मदद से सभी प्रकार की समस्याओं का समाधान प्रदान करना है। “मैं करीब 12 साल से इसका अभ्यास कर रहा हूं। जब मैं फिल्म निर्माण में अपने ज्ञान की बदौलत अपने दोस्तों, रिश्तेदारों, परिचितों और ग्राहकों को लाभान्वित होते हुए देखता हूं तो मुझे बहुत संतुष्टि मिलती है।”

About Samar Saleel

Check Also

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर सामने आया राजकुमार राव का बयान, बोले- आप मशहूर हैं इसलिए इसकी…

बॉलीवुड अभिनेता राजकुमार राव इन दिनों अपनी आगामी फिल्म ‘श्रीकांत-आ रहा है सबकी आंखें खोलने’ ...