Breaking News

गुजरात पहले चरण के उम्‍मीदावारों की संपत्‍ति‍, श‍िक्षा व अपराध का ऐसा है र‍िकॉर्ड

गुजरात। पहले चरण के गुजरात विधानसभा चुनाव की 89 सीटों पर करीब 977 उम्‍मीदवार अपना भाग्‍य अजमा रहे हैं। इनमें खास ब‍ात यह है क‍ि इस बार चुनाव में बड़ी संख्‍या में करोड़पत‍ि उम्‍मीदवार उतरे रहे हैं। वहीं कुछ उम्‍मीदवार ऐसे भी हैं ज‍िनके पास फूटी कौड़ी भी नहीं है। आइए यहां जानें इन आज के चरण के कुछ उम्‍मीदवारों के बारे में खास बातें…
करोड़ों के माल‍िक
पहले चरण के चुनाव में करोड़पत‍ि उम्‍मीदवार में राजकोट वेस्ट सीट से कांग्रेस के इंद्रनील राज्यगुरु का नाम है। उनकी कुल संपत्‍त‍ि 141.22 करोड़ रुपये है। खास बात तो यह है क‍ि इनका मुकबला भाजपा के मौजूदा मुख्यमंत्री विजय रुपाणी से है। रुपाणी की आय 9.08 करोड़ रुपये ही है। इस ल‍िस्‍ट में दूसरा नाम बोताड सीट से बीजेपी उम्‍मीदवार सौरभ पटेल का है। गुजरात के पूर्व व‍ित्‍त मंत्री की संपत्‍त‍ि करीब 123.78 करोड़ रुपये है। तीसरे सदस्‍य के रूप में वधवान सीट से बीजेपी उम्‍मीदवार धनजी भाई पटेल हैं। इनकी कुल संपत्‍त‍ि 113.47 करोड़ रुपये है।
कुछ नहीं इनके पास
वहीं सबसे खास मजेदार बात तो यह है क‍ि इनमें शून्‍य संपत्‍त‍ि वाले भी कुछ उम्‍मीदवार हैं। इसमें सबसे पहला पहला नाम पोरबंदर के स्‍वतंत्र उम्‍मीदवार प्रकाश उनादकट का है। वहीं दूसरा नाम सोमनाथ के स्‍वतंत्र उम्‍मीदवार रफिक हुसैन हैं। रफिक हुसैन ने घोषण पत्र में साफ जाह‍िर क‍िया है क‍ि उनके पास चल-अचल कोई संपत्‍त‍ि नहीं है।
अपराध और श‍िक्षा
संपत्‍ति‍ के अलावा इन उम्‍मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता पर नजर डाली जाए तो वह भी ब‍िल्‍कुल साफ है। करीब 580 उम्मीदवार पांचवीं, आठवीं, 10 वीं या 12 वीं कक्षा तक ही पढ़ें हैं। 76 उम्मीदवारों ने खुद के साक्षर होने का जि‍क्र क‍िया है। जब क‍ि 17 ने खुद को पूरी तरह से निरक्षर बताया है। इतना ही नहीं कुछ उम्‍मीदवारों पर अपराध‍िक मामले भी हैं। करीब 78 उम्मीदवारों पर गंभीर मामले चल रहे हैं।

Loading...
Loading...

About Samar Saleel

Check Also

रेलवे का बड़ा कदम, 32 अफसरों का जबरन रिटायरमेंट

भ्रष्टाचार के खिलाफ जहां आयकर विभाग सख्त रवैया अपनाए हुए है और कई अफसरों को ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *