Breaking News

UP में इस दिन गिरेंगे ओले, जानें दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम

देशभर के ज्यादातर राज्यों में अगले पांच दिनों तक झमाझम बारिश जारी रहने के आसार हैं। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और यूपी में भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग ने बताया है कि अगले पांच दिनों तक मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ में अलग-अलग जगह पर हल्की बारिश हो सकती है। विदर्भ में 28-30 अप्रैल, पूर्वी मध्य प्रदेश में 28 अप्रैल और पश्चिमी मध्य प्रदेश में 30 अप्रैल को ओले गिरेंगे। इसके अलावा, विदर्भ में 28 और 30 अप्रैल को भारी बारिश होने वाली है।

दक्षिण भारत की बात करें तो आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, रायलसीमा, इंटीरियर कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल और माहे में अगले पांच दिनों तक बारिश होगी। तेलंगाना में 28-30 अप्रैल और उत्तरी आंतरिक कर्नाटक में 28 अप्रैल को भारी बारिश होगी। वहीं, तेलंगाना में 29-30 अप्रैल को भारी बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार, ओडिशा में 28-30 अप्रैल, झारखंड और गंगीय पश्चिम बंगाल में 30 अप्रैल और एक मई को ओलावृष्टि देखने को मिलेगी। सब हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम में 29 अप्रैल और एक मई व ओडिशा में 30 अप्रैल को भारी बरसात होने की संभावना है।

यूपी में एक और दो मई को ओलावृष्टि होने की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में चार मई तक बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

वहीं इस दौरान अधिकतम तापमान भी गिरकर 31 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा, जिससे गर्मी से भी बड़ी राहत मिलेगी। मालूम हो कि कई दिनों तक भीषण गर्मी पड़ रही थी, जिससे लोगों को तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। यूपी की राजधानी लखनऊ में भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। चार मई तक यूपी में भी कई जगह बारिश की गतिविधियां हो सकती हैं।

About News Room lko

Check Also

समाजवादी युवा नेता अमरेन्द्र सिंह ने अपने सैकड़ों साथियों के साथ रालोद की सदस्यता ग्रहण की

लखनऊ। आज राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश कार्यालय पर राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के प्रदेश महासचिव एवं ...