Breaking News

बालों की वॉल्यूम को बढाने के लिए महंगे कंडीशनर की जगह लगाएं ये हेयर मास्क

घने बालों की चाहत तो हर महिला रखती हैं, लेकिन ऐसा जरूरी नहीं है कि हर किसी की इच्छा पूरी हो। जिन महिलाओं के बाल पतले होते हैं, उनके ऊपर कोई भी हेयरस्टाइल अच्छा नहीं लगता क्योंकि बालों को वह बाउंसी लुक नहीं मिलता और पतले−पतले स्टैंड्स देखने में बिल्कुल भी अच्छे नहीं लगते। अगर आपके बाल भी पतले हैं, लेकिन आप उसे एक बाउंसी लुक देना चाहती हैं तो इसके लिए आप इन टिप्स को अपना सकती हैं−

बालों की स्टाइलिंग के लिए सही प्रोडक्ट का इस्तेमाल करना बहुत जरूरी है. कई बार शैंपू और कंडीशनर आपके पतले बालों के लिए अच्छा नहीं होता है. इसके अलावा कंडीशनर लगाते समय इस बात का ध्यान रखें कि कंडीशनर बालों की जड़ में न लगाएं. इसके अलावा बालों को झड़ने से बचाने के लिए शैंपू से आधा कंडीशनर इस्तेमाल करें.

स्कैल्प को साफ रखने के लिए हफ्ते में 3 बार शैंपू करें. स्कैल्प पर सही तरीके के शैंपू करें जिससे धूल, मिट्टी, प्रदूषण और ऑयल अच्छी तरह से साफ हो जाएं.

पतले बालों में ब्लो ड्राय का इस्तेमाल करने से बाल बाउंसी हो जाते है. ऐसा इसलिए क्योंकि पार्लर में सहीं तरीके से ब्लो करते है. हमेशा ब्लो ड्राय का इस्तेमाल करने से पहले वॉल्युमाइजिंग स्प्रे का इस्तेमाल करना चाहिए. इसके बाद बालों को ब्लो ड्राय करें.

About News Room lko

Check Also

क्या हो अगर चोट-घाव से बंद ही न हो ब्लीडिंग? जानलेवा हो सकती है हीमोफीलिया की समस्या

शरीर में चोट लगने, कहीं कट जाने पर खून निकलता है, हालांकि कुछ ही समय ...