Breaking News

वैक्सीन डोज लेने वाले 81 फीसदी कोरोना मरीजों के साथ हो रहा ये, स्टडी में हुआ खुलासा

देश में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) की दूसरी लहर में बड़ी संख्या में लोगों की मौत हुई है और मामले रिकॉर्ड किए गए हैं. ऐसे में एक स्टडी भी सामने आई है जिसमें कोरोना वैक्सीन डोज (Corona Vaccine Dose) लेने वाले मरीजों की मौतों के आंकड़ों में 81 फीसदी तक कमी दर्ज होने का खुलासा किया गया है.

एडवाइजरी जारी करते हुए केंद्र सरकार ने कहा कि अभी भी सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन हो रहा है. बाजारों में भी भारी भीड़ उमड़ रही है. नतीजतन, कुछ राज्यों में ‘आर’ कारक (संक्रमण की संख्या) में वृद्धि चिंता का विषय है.

अध्ययन ने निष्कर्ष निकाला कि टीकाकरण की दो खुराकें लेने वाले रोगियों के मामले में अस्पताल में भर्ती होने के कुल खर्च में लगभग 24 प्रतिशत, ठहरने की औसत अवधि (एएलओएस) में 2.1 दिन, आईसीयू की आवश्यकता में 66 प्रतिशत की कमी और रोगियों में मृत्यु दर में लगभग 81 प्रतिशत की उल्लेखनीय कमी आई है.

संबंधित अधिकारियों को सभी भीड़-भाड़ वाले स्थानों में कोरोना उपयुक्त-व्यवहार (CAB) सुनिश्चित करने के लिए जिम्मेदार बनाया जाए. जैसे दुकानें, मॉल, बाजार, बाजार परिसर, साप्ताहिक बाजार, रेस्तरां और बार, मंडियां, बस स्टेशन, रेलवे प्लेटफॉर्म/स्टेशन, सार्वजनिक पार्क और उद्यान, व्यायामशाला, बैंक्वेट हॉल/ विवाह हॉल, स्टेडियम / खेल परिसर पर विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है.

About News Room lko

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...