Breaking News

नही रहीं बॉलीवुड की सबसे मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान, मुंबई में हुआ निधन

मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का निधन हो गया है. सांस लेने में शिकायत के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां गुरुवार देर रात 1.52 बजे कार्डियक अरेस्ट की वजह से उनकी मौत हो गई. कुछ दिन पहले ही उनका कोरोना टेस्ट भी कराया गया था जो निगेटिव आया था. सरोज खान 72 साल की थीं. उन्होंने माधुरी दीक्षित और श्रीदेवी सहित बॉलीवुड के कई कलाकारों को डांस सिखाया. उन्होंने 200 से ज्यादा फिल्मों के लिए कोरियोग्राफी की थी. सरोज पहले असिस्टेंट कोरियोग्राफर थी, लेकिन 1974 में आई फिल्म ‘गीता मेरा नाम’ से वो कोरियोग्राफर बन गईं.

सरोज खान ने ‘तेजाब’, ‘खलनायक’, ‘मिस्टर इंडिया’, ‘चालबाज’, ‘नगीना’, ‘चांदनी’, ‘हम दिल दे चुके सनम’, ‘देवदास’ जैसी कई हिट फिल्मों के गानों को कोरियोग्राफ किया था. उन्होंने आखिरी गाना फिल्म ‘कलंक’ के लिए ‘तबाह हो गए’ को कोरियोग्राफ किया था. इस गाने में माधुरी दीक्षित डांस करती नजर आई थीं.

अनोखी शादी की थी सरोज खान ने….

सरोज खान ने मात्र 13 साल की उम्र में अपने मास्टर बी. सोहनलाल से शादी की थी. दोनों की उम्र में 30 साल का फासला था और इस शादी के लिए सरोज ने इस्लाम धर्म भी कुबूला था. सरोज खान स्कूल में थीं, जब उनके डांस मास्टर ने पीछे से उनके गले में काला धागा डाल दिया था और उनकी शादी हो गई थी. उस समय सरोज को सोहनलाल के पहले से शादीशुदा और 4 बच्चे होने की बात नहीं पता थी.

About Aditya Jaiswal

Check Also

बाबा रामदेव को सुप्रीम कोर्ट का निर्देश- सभी शिकायतकर्ताओं को बनाएं पक्षकार

बाबा रामदेव ने कोविड महामारी के दौरान एलोपैथिक दवाईयों को लेकर की गईं कथित टिप्पणियों ...