Breaking News

हरियाणा-पंजाब में जारी भारी बारिश का अलर्ट, लोगो को गर्मी से मिलेगी राहत

ओडिशा, आंध्र प्रदेश और बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र विकसित हो रहा है। इसके कारण गुजरात, महाराष्ट्र, तेलंगाना समेत कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विज्ञान विभाग ने अपनी ताजा रिपोर्ट में मॉनसून के दक्षित की तरफ बढ़ने की भी बात कही है। इसके अलावा, छत्तीगढ़ और उसके आसपास के इलाकों में एक चक्रवाती परिसंचरण भी बन रहा है। आईएमडी ने अपने ताजा अपडेट में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर लोगों को सावधानी बरतने के लिए कहा है।

गोवा, कोंकण, महाराष्ट्र और गुजरात में अगले तीन दिनों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश के आसार हैं। देश की आर्थित राजधानी मुंबई में भी अगले दो दिनों तक भारी बारेश की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में 22 जुलाई को भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा उत्तराखंड और पश्चिम राजस्थान में अगले पांच दिनों तक मूसलाधार बारिश की संभावना व्यक्त की गई है। गर्मी और उमस झेल रहे उत्तर प्रदेश के लिए भी अच्छी खबर है। 24 और 25 जुलाई को यहां भारी बारिश के आसार हैं। इसके आलावा आईएमडी ने कहा है कि पश्चिमी मध्य प्रदेश में अगले पांच दिनों तक अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश हो सकती है।

 

About News Room lko

Check Also

नाबालिग को संप्रेक्षण गृह से रिहा करने के आदेश, बॉम्बे हाईकोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला

पुणे:  पुणे के पोर्श कार दुर्घटना मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है। ...