Breaking News

Mountains में भारी बर्फबारी, मैदानों में ठंड बढ़ी

जम्मू। पहाड़ों Mountains में इस मौसम की भारी बर्फबारी हो रही है। बुधवार को सामने आई तस्वीरों और जानकारी के अनुसार जहां केदारनाथ मंदिर बर्फ की चादर से ढक गया। वहीं वैष्णों देवी माता के त्रिकुटा पर्वतों के बाद भवन में भी मौसम की पहली बर्फबारी हुई।

त्रिकुटा की Mountains पर

त्रिकुटा की पहाड़ियों Mountains पर बर्फ की सफेद चादर बिछने के बाद वैष्णो देवी भवन का प्रांगण और यात्रा मार्ग सफेद हो उठा है। हिमाचल प्रदेश में भी भारी बर्फबारी के कारण रास्ते बंद हो गए और मशक्कत के बाद खोला जा सका।

खबरों के अनुसार श्रद्धालु माता के दर्शनों के साथ-साथ बर्फबारी का भी पूरा आनंद उठा रहे हैं। बारिश के कारण कटरा में भी ठंड बढ़ गई है। भवन मार्ग पर सर्द हवाएं चल रही है। बारिश और बर्फबारी के बीच यात्रा फिलहाल सामान्य तरीके से चल रही है। सर्दियों की यह भवन पर पहली बर्फबारी हुई है। बारिश और बर्फबारी के कारण कटरा से भवन तक चॉपर सेवा भी सस्पेंड कर दी गई है। ऐसे में श्रद्धालुओं को कुछ दिक्कतों का सामना भी करना पड़ा। खराब मौसम के कारण चॉपर ने सुबह से एक भी उड़ान नहीं भरी है। हांलाकि पैदल यात्रा बिना बाधा के जारी है।

Loading...

अद्धकुंवारी से भवन तक चलने वाली बैटरी कार सेवा भी बंद है। मौसम विभाग के अनुसार अभी एक-दो दिन तक मौसम इसी तरह रहने की संभावना है। माता वैष्णो देवी मार्ग पर पहले तो हल्की बर्फबारी हो रही थी परंतु जैसे ही इसमें इजाफा हुआ मां वैष्णो देवी के दर्शनों के लिए भवन की ओर बढ़ रहे श्रद्धालुओं या फिर दर्शन कर वापिस कटड़ा की ओर जा रहे श्रद्धालुओं में खुशी की लहर दौड़ गई।
मस्ती और सेल्फी का दौर भी शुरू हो गया। बर्फ गिरने लगी तो युवाओं ने मस्ती करने का मौका नहीं छोड़ा। ढेरों लोग सेल्फी लेते और वैष्णों देवी का मनोरम दृश्य अपने मोबाइल कैमरों में कैद करते नजर आए।

 

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

सांसदों को अब नहीं मिलेगा सस्ता खाना, संसद कैंटीन से हटेगी सब्सिडी

संसद की कैंटीन में सांसदों को सब्सिडी दिया जाता है जिससे की वहां मिलने वाला ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *