Breaking News

यहाँ वैलेंटाइंस डे के दिन सरकार ने प्यार के सार्वजनिक प्रदर्शन पर लगाईं बंदिशें, कानून तोड़ने पर मिलेगी ये सजा

14 फरवरी को वैलेंटाइंस डे है. दुनिया भर में युवा अपने प्रेम का इजहार करेंगे लेकिन सऊदी अरब में प्यार के सार्वजनिक प्रदर्शन पर बंदिशें हैं. यहां प्यार का खुलेआम इजहार करना नियमों के खिलाफ है . दरअसल, सऊदी अरब में इस्लामिक कानून लागू है. इसके चलते आप अगर खुलेआम प्रेम का इजहार करते दिखाई दिए तो आपको जेल या बेहद कड़ी सजा हो सकती है. लेकिन यहां समाज में एक बड़ा बदलाव नजर आ रहा है.

सऊदी अरब की युवा महिलाएं चुपचाप विभिन्न तरीकों से अपने लिए प्यार खोज रही हैं. इसके लिए वे सोशल मीडिया एप्स का सहारा ले रही हैं. कोई ट्विटर (Twitter) के जरिए प्यार खोज रहा है तो कोई स्नैपचैट से. लड़के कार के शीशों पर अपने नंबर चिपका रहे हैं ताकि अगर किसी महिला को उनमें दिलचस्पी हो तो वे उन्हें कॉल कर सकें. इस बहाने वे वैलेंटाइंस डे सेलीब्रेट कर लेंगे.

लड़कियां भी यहां सोशल मीडिया के जरिए अपना वैलेंटाइन खोज रही हैं. यहां बता दें कि सऊदी अरब में शादी से पहले शारीरिक या अन्य प्रकार का रिलेशनशिप मना है. अगर ऐसा होता है तो प्रेमी जोड़े को मौत तक की सजा हो सकती है.

अब सऊदी अरब में चोरी-चुपके लड़के-लड़कियां अपने प्यार का इजहार कर रही हैं. अपने लिए साथी खोज रहे हैं. इसमें महिलाएं भी अच्छी तादाद में शामिल हैं. एक युवा सऊदी फिल्ममेकर ने बताया कि सऊदी में खुलेआम लाल गुलाब बेचना ड्रग्स बेचने के बराबर है. 27 साल की समाइरा कहती हैं कि उन्हें उस समय बहुत बुरा लगा जब उन्होंने अपने ब्वॉयफ्रेंड को एक हाथ से बनाया कार्ड दिया और उनकी मां ने उनसे कई सवाल पूछ लिए.

About News Room lko

Check Also

कराची में आतंकियों की आत्मघाती साजिश नाकाम, निशाने पर थी वैन; बाल-बाल बचे जापान के पांच नागरिक

पाकिस्तान आजकल आतंकवादियों के निशाने पर है। यहां आए दिन हमले हो रहे हैं। कभी ...