Breaking News

शिकायत पर जानकीपुरम इलाके में लगा हाई मास्ट लाइट

लखनऊ। राजधानी लखनऊ में मुख्यमंत्री जन सुनवाई पोर्टल पर शिकायत का संज्ञान लेते हुए लखनऊ नगर निगम के मार्ग प्रकाश विभाग ने जानकीपुरम इलाके में हाई मास्ट लाइट लगवाया।

👉अयोध्या में चौदह कोसी परिक्रमा के अवसर पर अंतरजिला यातायात डायवर्जन

आपको बता दे लखनऊ जनकल्याण महासमिति के उपाध्यक्ष तथा समाज सेवी विवेक शर्मा ने जानकीपुरम इलाके के सेंट मैरी अस्पताल से नहर रोड की तरफ जाने वाली सड़क पर मार्ग प्रकाश की ब्यवस्था न होने की शिकायत आईजीआएस के माध्यम से की थी, जिसके बाद नगर निगम मार्ग प्रकाश विभाग ने उक्त आईजीआएस का संज्ञान लेते हुए जनहित में सेंट मैरी अस्पताल चौराहे पर हाइ मास्ट लगवाया।

शिकायत पर जानकीपुरम इलाके में लगा हाई मास्ट लाइट

जिसका उदघाटन समाज सेवी विवेक शर्मा ने नारियल फोड़ कर किया। उक्त जगह पर हाई मास्ट लगने से इलाके में स्थित जनेश्वर एन्क्लेव ,जानकीपुरम गार्डन,सृस्टि अपार्टमेंट सहित अस्पताल परिसर के कर्मचारियो ने समाज सेवी विवेक शर्मा का आभार ब्यक्त किया।

मौके पर पहुंची क्षेत्रीय पार्षद राजकुमारी मौर्या

जानकीपुरम द्वितीय वार्ड की पार्षद राजकुमारी मौर्या भी इस कार्यक्रम में सम्मिलित हुई, पार्षद राजकुमारी मौर्या ने कहा योगी सरकार में आम जनता की बात सबसे पहले सुनी जाती है और उसका निस्तारण भी किया जाता है। जिसका जीता जागता उदाहरण सबके समक्ष है।

पार्षद मौर्या ने क्षेत्र के समाज सेवी विवेक शर्मा को धन्यवाद देते हुए कहा कि वे लगातार मुख्यमंत्री जनसुनवाई पोर्टल के तहत जनहित के मुद्दे उठाते रहते है जिसका सरकार द्वारा तत्काल संज्ञान भी लिया जाता है।

शिकायत पर जानकीपुरम इलाके में लगा हाई मास्ट लाइट

आज के हुए जनहित कार्य को लेकर पार्षद ने कहा की सेंट मैरी होस्पिटल वाले चौराहे पर हाइ मास्ट लाइट न होने से यहां अंधेरा पसरा रहता था, समाज सेवी विवेक शर्मा द्वारा उक्त मामले का आईजीआरएस किया गया उसके बाद नगर निगम मार्ग प्रकाश के अधिकारियों ने इस जनहित कार्य को पूर्ण कराते हुए चौराहे पर हाई मास्ट लाइट लगवा दिया जिसका शुभारम्भ समाज सेवी तथा जनता ने मिलकर नारियल तोड़कर किया।

क्षेत्रीय निवासियों ने भी समाज सेवी का किया धन्यवाद

इलाके के निवासी अनुपम गुप्ता कहते है कि समाज सेवी विवेक शर्मा लगातार जनहित के कार्य को निःस्वार्थ उठाते रहते है, अनुपम गुप्ता ने बताया कि सृष्टि अपार्टमेंट के बेसमेंट में एअर निकलने की ब्यवस्था नही थी जिससे सफाई के वक्त भूतल में धूल भर जाता था और दिन भर भरा रहता था उक्त मामले के निस्तारण के लिए विवेक शर्मा ने प्राधिकरण के दफ्तर का चक्कर काट काट के भूतल में एअर एग्जास्ट लगवाया।

सुलभ आवास के संतोष गिरी बताते है कि उनके यहां परिसर में बना बाउंड्री वाल गिर गया था, जिसके लिए कई बार शिकायत किया गया लेकिन सुनवाई नही हुई उसके बाद विवेक शर्मा ने उक्त मामले की शिकायत मुख्यमंत्री जनसुनवाई पोर्टल तथा ट्वीट पर कर दी। जिसके बाद लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष इंद्रमणि त्रिपाठी ने मामले का संज्ञाना लेते हुए सुलभ आवास का दौरा किया और और समय रहते गिरी हुई बाउंड्रीवाल का कार्य कराया।

👉छठ पूजा में उगते सूर्य को व्रती महिलाओं ने दिया अर्घ्य, व्रत का हुआ पारण

अलीगंज के सेक्टर एल निवासी श्याम सिंह बताते है कि कुर्सी रोड स्थित मामा चौराहे से चर्च रोड तक मार्ग प्रकाश की ब्यवस्था दशकों से नही थी। क्षेत्र के लोगो ने कई बार मामले की शिकायत की लेकिन यह मार्ग अंधेरे में पड़ा रहा जिससे काफी घटनाये भी कारित हुई। उसके बाद क्षेत्र के निवासियों ने समाज सेवी विवेक शर्मा से मुलाकात कर इस जनहित के मुद्दे को बताया। क्षेत्र के निवासी बताते है कि उक्त मामले को भी विवेक शर्मा ने मुख्यमंत्री जन सुनवाई पोर्टल पर शिकायत किया। कई महीने बीत जाने के बाद नगर निगम मार्ग प्रकाश ने मामले का संज्ञान लिए और चार सौ मीटर के दायरे में चौदह स्ट्रीट लाइटे लगवा दी जिससे जनता में काफी खुशी है।

समाज सेवी ने मुख्यमंत्री का किया धन्यवाद

समाज सेवी विवेक शर्मा ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद देते हुए कहा कि उनके द्वारा किये गए सभी जनहित के शिकायत का संज्ञान तत्काल लिया जाता है। इससे यह साफ जाहिर होता है कि उत्तर प्रदेश के सभी विभाग मुख्यमंत्री के मंशा अनुरूप ही कार्य कर रहे है।

About Samar Saleel

Check Also

पत्नी के आत्महत्या करने के बाद पति का शव रेल पटरी पर मिला; खौफनाक कदम उठाने की वजह साफ नहीं

ललितपुर:  ललितपुर शहर के मोहल्ला शिवधाम कालोनी निवासी स्वाति (24) पत्नी सोनू शुक्रवार की देर ...