Breaking News

किसानों की समस्याओं के लिये सड़कों पर उतरेगी हिन्दू महासभा

लखनऊ। अखिल भारत हिन्दू महासभा, उत्तर प्रदेश इकाई के पदाधिकारियों ने राष्ट्रीय अध्यक्ष त्रिदंडी जी महाराज से शिष्टाचार मुलाकात कर उत्तर प्रदेश में चल रही पार्टी की गतिविधियों को रखा और पार्टी के विस्तार के साथ राज्य में किसानों के उत्थान, कृषि का उद्योग का दर्जा दिये जाने आदि कई मुद्दों पर चर्चा की।

रंगनाथ मठ, नैमिष तीर्थ में हुयी इस मुलाकात में प्रदेश के पदाधिकारियों में प्रदेश के महामंत्री अनुपम मिश्रा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी एवं जिलाध्यक्ष लखनऊ ऋषि त्रिवेदी, कार्यकारी अध्यक्ष बृजेश शुक्ला, उपाध्यक्ष सिद्धार्थ दुबे, उपाध्यक्ष राम तिवारी, जिला लखनऊ महामंत्री सुनील कुमार तिवारी शामिल थे।

इस मौके पर राष्ट्रीय अध्यक्ष त्रिदंडी जी महाराज ने उत्तर प्रदेश में किसानों की समस्याओं को लेकर पुरजोर के साथ उठाने एवं कृषि को उद्योग का दर्जा दिये जाने की मांग को लेकर आन्दोलन शुरू करने के निर्देश दिये। इस मुलाकात के बाद पार्टी के पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी एवं जिलाध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी ने बताया कि हिन्दू महासभा के संगठनात्मक ढांचे में मजबूती के लिये इसके विस्तार पर सफल चर्चा रही है।

वहीं उनके निर्देश पर हिन्दू महासभा उत्तर प्रदेश राज्य में किसानों के मुद्दों को उठाने के लिये तय करने के लिये जल्द ही बैठक बुलायी जा रही है, जिसमें किसानों से जुड़ी समस्याओं को उठाने में कृषि को उद्योग का दर्जा दिये जाने संबंधी मुद्दों पर लड़ायी लड़ने की कार्ययोजना तैयार की जायेगी। हालॉकि पार्टी ने आज प्रदेश की सभी इकाईयों को निर्देश दे दिये गये है कि हिन्दू महासभा द्वारा किसानों के हितों के लिये शुरू होने जा रही लड़ायी के लिये तैयार रहे और हर छोटे से छोटे स्तर पर किसानों की समस्याओं को भी उठाकर उसके निराकरण में योगदान दें।

About Samar Saleel

Check Also

पहले चरण के मतदान से पहले मायावती ने की अपील, वोट खरीदने, लूटने को लेकर रहें सावधान

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने पहले चरण के मतदान ...