Breaking News

पांच फरवरी को भारतीय मार्किट में लांच होगी किया मोटर्स की कार्निवल एमपीवी

किया मोटर्स ने हाल ही में कार्निवल एमपीवी की बुकिंग शुरू कर दी है। इस लग्जरी एमपीवी की बुकिंग लाख रुपये में हो रही है। बता दें कि भारत में इस अपकमिंग कार को पांच फरवरी 2020 को लॉन्च किया जाना है। किया कार्निवल तीन वेरिएंट प्रीमियम, प्रेस्टिज और लिमोजीन में ग्राहकों के उपलब्ध होगी।

वहीं बता दें कि किया कार्निवल की बुकिंग कंपनी ने 21 जनवरी को शुरू की थी, कंपनी की मानें तो इसके टॉप वेरिएंट कार्निवल लिमोजीन को महज एक दिन में 1410 बुकिंग मिली है। टॉप वेरिएंट को जो बुकिंग मिली है वो कुल बुकिंग का 64 प्रतिशत ही है।किया कार्निवल में 2.2 लीटर डीजल इंजन इस्तेमाल किया गया है। जो कि 200 पीएस की पावर और 440 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। इंजन के साथ इसमें 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है। कार्निवल एमपीवी में मैनुअल गियरबॉक्स का ऑप्शन नही दिया गया है।

किया कार्निवल 7-सीटर, 8-सीटर और 9-सीटर लेआउट में मार्किट में उतारी जाएगी। इसमें 7-सीटर लेआउट स्टैंडर्ड रहेगा। 7-सीटर मॉडल में सेकेंड रो में दो कैप्टेन सीटें और थर्ड में सिंकिंग सीट दी जाएगी। वहीं 8-सीटर मॉडल में सेकेंड रो में कैप्टेन सीटों के बीच एक अतिरिक्त सीट भी दी जाएगी। 9-सीटर वेरिएंट में सकेंड और थर्ड रो में दो-दो कैप्टेन सीट दी जाएगी। वहीं चौथी रो में बेंच सीट मिलेगी।

Loading...

जानकारी के मुताबिक किया कार्निवल फीचर लोडेड कार है। इसमें एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले सपोर्ट करने वाला 8.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, यूवीओ कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, थ्री-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, 6 एयरबैग, फ्रंट पार्किंग सेंसर, हारमन कार्डन म्यूजिक सिस्टम (ऑप्शनल), ड्यूल-पेनल इलेक्ट्रिक सनरूफ, पावर ड्राइवर सीट और पीछे वाली सीट के लिए 10.1 इंच ड्यूल टचस्क्रीन इंटरटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स एड किए गए हैं।

साथ ही किया मोटर्स इंडिया ने इस अपकमिंग कार की कीमत के बारें में कोई खुलासा नही किया है। अंदाजा लगाया जा रहा हैं कि भारत में किया कार्निवल कि कीमत 24 लाख से 31 लाख रुपये के बीच तय की जा सकती है। यह टोयोटा इनोवा क्रिस्टा से महंगी और मर्सिडीज-बेंज वी-क्लास व अपकमिंग टोयोटा वेलफायर से कम कीमत में उपलब्ध होगी। इस कार के कंपेरिजन में सेगमेंट में अभी सीधे तौर पर कोई गाड़ी उपलब्ध नही है।

Loading...

About News Room lko

Check Also

स्कोडा इंडिया अपनी इन कारो की खरीद पर ग्राहकों को दे रही है भारी डिस्काउंट, जरुर देखे

एक अप्रैल 2020 से भारत में बीएस6 नॉर्म्स लागू होने जा रहे हैं। ऐसे में ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *