Breaking News

पुलिस की गुण्डागर्दी, चौकी में युवकों की बेरहमी से पिटाई

सलोन/रायबरेली। साहब खाकी के नशे में थे या कुछ और था यह तो आगे पता चलेगा।लेकिन जिस तरह से तिलक से लौट रहे पांच लोगों को चौकी इंचार्ज द्वारा बर्बरता पीटा गया है उस पर क्या कार्यवाही होती है। वह तो क्षेत्राधिकारी सलोन ही निश्चित करेंगे।अब देखना यह है कि साहब अपने मातहत को बचाने के चक्कर में न्याय का गला घोंट देंगे या अपने दायित्वों का पालन करते हुए पीड़ित को न्याय दिलाएंगे। जी हां ऐसे ढेर सारे सवाल सलोन क्षेत्र की जनता के दिलों में कौंध रहे है।मामला सलोन कोतवाली क्षेत्र के सूची चौकी का है जहां सूची चौकी इंचार्ज समेत उनके हमराहियों ने तिलक से लौट रहे पांच लोगों को रोककर जमकर पिटाई कर दी।

पुलिस के अनुसार पांचो लोग शराब के नशे में पुलिस को गाली दे रहे थे।माना कि पांचो लोग नशे में गाली दिए होंगे,लेकिन सवाल यह है कि साहब किसके नशे में थे। जो महज गाली देने पर इतनी बड़ी तालिबानी सजा दे डाली। आखिर क्या गाली देने की सजा यही है। यदि है तो साहब को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित करना चाहिए। यदि यह सजा नही है तो अभी तक ऐसे हैवान चौकी इंचार्ज पर उच्च अधिकारियों द्वारा कार्यवाही क्यो नही की जा रही है।ऐसे ढेर सारे सवाल सलोन क्षेत्र के लोगों के दिलों में कांटे की तरह चुप रहे है।सलोन कोतवाली क्षेत्र के करहिया चौकी अंतर्गत सिरसिरा गांव से प्रेमलाल धोबी अपनी लड़की की शादी हरपुर हल्ला बिंदा गंज थाना जगतपुर में तय किए थे। जिसकी तिलक चढ़ाने सभी लोग गए थे। वहां से लौटते समय एक कार से 5 लोग आ रहे थे। तभी सादी वर्दी में प्राइवेट गाड़ी में असलहो से लैस चौकी इंचार्ज सूची मृत्युंजय बहादुर अपने हमराहियों के साथ राजापुर जंगल के पास खड़े थे। जिसके बाद चौकी इंचार्ज सूची द्वारा कार को रोकने का प्रयास किया गया। रात अधिक होने के कारण चालक ने जंगल में गाड़ी नहीं रोकी।

जिससे बौखलाए चौकी इंचार्ज ने पीआरबी को फोन कर आगे गाड़ी रुकवा लिया।पीछे से स्वयं पहुंच गए और वही मौके पर ही पांचों लोगों को बर्बरता पूर्वक मारना शुरू कर दिया। जिसके बाद चौकी सूंची ले आए।वहां भी जमकर पिटाई की। जिसके बाद सुबह सभी पांचों का 151 में चालान कर दिया। जब परिजनों को पिटाई की जानकारी हुई तो सन्न रह गए। परिजनों द्वारा कोतवाली प्रभारी से पिटाई की शिकायत की गई। जिस पर कोतवाली प्रभारी ने समझाते बुझाते हुए परिजनों को वापस कर दिया। आखिर चौकी इंचार्ज को इस तालिबानी सजा देने का अधिकार किसने दिया है।

इसका जवाब जनता पूछ रही है। पीड़ित विपिन ने अपर पुलिस अधीक्षक रायबरेली से फोन पर आप बीती बताई। साथ ही कार्यवाही न होने की दशा में पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सामने पेट्रोल डालकर आत्मदाह करने की चेतावनी भी दी। जिसके बाद अपर पुलिस अधिकारी विश्वजीत श्रीवास्तव ने मामले की जानकारी कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने की बात कही।

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मामले की जानकारी हुई है। क्षेत्राधिकारी सलोन को जांच सौंपी गई है।जल्द ही दोषियों पर कार्यवाही की जाएगी। अब देखना है क्षेत्राधिकारी सलोन अपने मातहत को बचाने के चक्कर में न्याय का गला घोट देते हैं। या अपने दायित्वों का पालन करते हुए पीड़ित को न्याय दिलाते हैं।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

कांग्रेस रायबरेली और अमेठी सीट पर अब भी मौन, बैठक में नहीं हुई चर्चा, लग रही हैं कई तरह की अटकलें

लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। पहले चरण की नामांकन प्रक्रिया भी पूरी हो ...