Breaking News

फ्रांस के मिराज फाइटर जेट ने बरपाया कहर, 50 इस्‍लामिक आतंकवादियों की मौत

फ्रांस की वायुसेना ने अफ्रीकी देश माली में सक्रिय अलकायदा के आतंकवादियों पर जोरदार हवाई हमला बोला है. फ्रांसीसी वायुसेना के मिराज फाइटर जेट और ड्रोन विमानों ने मध्‍य माली में मिसाइलें दागीं जिससे कम से कम 50 इस्‍लामिक आतंकवादियों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि फ्रांस ने यह हमला बुर्कीन फासो और नाइजर की सीमा के पास शुक्रवार को किया गया.

फ्रांस की रक्षा मंत्री फ्लोरेंस पार्ले ने माली की संक्रमणकालीन सरकार से मुलाकात के बाद कहा कि 30 अक्‍टूबर को माली में फ्रेंच एयरफोर्स ने एक आक्रामक कार्रवाई की जिसमें 50 ज‍िहादी मारे गए. इस दौरान बड़ी संख्‍या में हथियार भी बरामद किए गए. इस इलाके में माली की सरकार इस्‍लाम‍िक आतंकवादियों का सामना कर रही है. फ्रांसीसी रक्षामंत्री ने कहा कि 30 मोटरसाइकिलें भी हवाई हमले में नष्‍ट हो गई हैं.

उन्‍होंने बताया कि यह हमला उस समय किया गया जब ड्रोन ने पता लगाया कि बड़ी संख्‍या में मोटरसाइकिल पर सवार होकर लोग तीनों देशों की सीमा पर मौजूद हैं. ये जिहादी पेड़ों के नीचे छिप गए और निगरानी से बचने का प्रयास करने लगे. इसके बाद फ्रांसीसी वायुसेना ने अपने दो मिराज फाइटर जेट और ड्रोन विमान वहां भेजे. इन विमानों ने आतंकवादियों पर मिसाइलें दागी जिससे उनका सफाया हो गया.

सेना के प्रवक्‍ता कर्नल फ्रेडरिक बार्बी ने कहा कि 4 आतंकवादियों को पकड़ा गया है. उनके पास से विस्‍फोटक और सूइसाइड जैकेट बरामद की गई है. उन्‍होंने कहा क‍ि यह ज‍िहादियों का समूह सेना के एक अड्डे पर हमले की तैयारी में था. बार्बी ने कहा कि इस्‍लामिक स्‍टेट के आतंकवादियों के साथ ग्रेटर सहारा इलाके में एक मुठभेड़ चल रही है. इसमें करीब 3 हजार सैनिक शामिल हैं.

About Aditya Jaiswal

Check Also

आज का राशिफल: 26 अप्रैल 2024

मेष राशि: आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आप इधर-उधर खाली बैठकर ...