Breaking News

Google में 1 करोड़ तक का पैकेज: कैसे करें तैयारी?

Google में नौकरी कैसे पाएं: यहां नौकरी के लिए उम्मीदवार के पास उसी क्षेत्र में कम से कम स्नातक की डिग्री होनी चाहिए जिसमें वह नौकरी ढूंढ रहा है। यदि आपके पास अनुभव है तो आपको अच्छा पद मिलने की संभावना बढ़ जाती है।

यहां तकनीकी कौशल वाले उम्मीदवारों की काफी मांग है। Google दुनिया की सबसे बड़ी टेक्नोलॉजी कंपनियों में से एक है। यहां विभिन्न प्रकार की नौकरी के अवसर उपलब्ध हैं। इसके अलग-अलग खंड हैं और तदनुसार अलग-अलग भूमिकाएँ हैं। यहां उपलब्ध नौकरियों के बारे में जानें।

इंजीनियरिंग- गूगल में नौकरी के लिए आप इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर सकते हैं. क्योंकि यह कंपनी अपनी इनोवेटिव टेक्नोलॉजी के लिए जानी जाती है। यहां कुशल इंजीनियरों की काफी मांग है। यहां तक ​​कि इंजीनियरिंग में भी, सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग से लेकर हार्डवेयर इंजीनियरिंग और इनके बीच के सभी कार्यों के लिए इंजीनियरों की आवश्यकता होती है।

मार्केटिंग और कम्युनिकेशन- यहां आप नौकरियों के लिए मार्केटिंग और कम्युनिकेशन की भी पढ़ाई कर सकते हैं। क्योंकि Google की मार्केटिंग और संचार टीम का काम अभियानों के माध्यम से Google के उत्पादों और सेवाओं को बढ़ावा देना है।

बिक्री – Google कंपनी अपने राजस्व का एक बड़ा हिस्सा विज्ञापनों के माध्यम से उत्पन्न करती है। इसके लिए वह सेल्स टीम पर काफी निर्भर रहते हैं। इसके लिए हम विज्ञापनदाताओं से संपर्क बनाए रखते हैं. Google की बिक्री टीम में खाता प्रबंधक, बिक्री इंजीनियर और बिक्री संचालन विशेषज्ञ शामिल हैं।

डिजाइन फील्ड में पढ़ाई करने वालों के पास भी गूगल में नौकरी पाने का मौका है। Google कंपनी डिज़ाइनरों को बहुत महत्व देती है। इंटरफ़ेस, उत्पाद डिज़ाइन और ब्रांड पहचान इसकी डिज़ाइन टीम द्वारा बनाई जाती है। इसमें ग्राफ़िक डिज़ाइन से लेकर हर तरह के काम की गुंजाइश है। (छवि – अनप्लैश)

डेटा विश्लेषक – Google में मुख्य नौकरियों में से एक डेटा विश्लेषण और एकत्रीकरण है। इसके जरिए कंपनी अपने उत्पादों और सेवाओं को भी बेहतर बनाती है। ऐसे में डेटा विश्लेषकों और डेटा विज्ञान के क्षेत्र में अध्ययन करने वालों को वहां किए जा रहे काम में महत्वपूर्ण भूमिका मिल सकती है।

भाषा कौशल- कई भाषाओं का ज्ञान रखने वाले लोगों के लिए भी यहां नौकरी के अवसर हैं। क्योंकि Google पूरी दुनिया में भाषा संबंधी कई सेवाएँ प्रदान करता है।

About News Desk (P)

Check Also

फाल्कन टेक्नोप्रोजेक्ट्स इंडिया लिमिटेड की पब्लिक इश्यू से 13.69 करोड़ जुटाने की योजना, कम्पनी का 19 जून को खुलेगा आईपीओ

लखनऊ। पेट्रोलियम रिफाइनरियों, हाउसिंग एस्टेट, परमाणु ऊर्जा, कंस्ट्रक्शन आदि क्षेत्रों में ग्राहकों को मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल ...