Breaking News

सरयू से संगम तक “महंगाई भगाओ, रोजगार बचाओ पदयात्रा” निकालेगी AAP- संजय सिंह

उत्तर प्रदेश के बनारस में आम आदमी पार्टी द्वारा प्रांतीय सम्मेलन का आयोजन हुआ. कार्यक्रम का नेतृत्व आप सांसद संजय सिंह ने किया. संजय सिंह ने देश की परिस्थितियों पर चर्चा करते हुए कहा कि यह दौर पूंजीपतियों का है. उन्होंने कहा कि फिलहाल अदानी दुनिया के दूसरे नंबर के धनी व्यक्ति घोषित किए गए हैं उनकी कुल संपत्ति 1000000 करोड़ रुपए तक की है.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की बिजली व्यवस्था, एयरपोर्ट, रेलवे और समस्त सरकारी संस्थान को अडानी के हवाले कर दिया है. अडानी की संपत्ति का ब्यौरा देते हुए आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि 2014 में अडानी की कुल संपत्ति 39000 करोड़ थी, 2018 में उनकी संपत्ति 57000 करोड हो गई और वर्तमान में 1000000 करोड़ की संपत्ति के मालिक बन चुके हैं।

वहीं देश की वास्तविक स्थिति बताते हुए संजय सिंह ने कहा कि भारत भुखमरी के मामले में विश्व के 116 देशों में 101 नंबर पर पहुंच चुका है और यह बात पीड़ादायक है. संजय सिंह ने कहा कि बेरोजगारी के मामले में पिछले 45 सालों में भारत वर्तमान समय में सबसे आगे पहुंच चुका है. उन्होंने कहा कि महंगाई के मामले में दूध, दही, चावल, आटा के ऊपर वर्तमान सरकार ने टैक्स लगाकर जनता की पीड़ा को बढ़ा दिया है और हद तो यह है की *जीवन रक्षक दवाओं पर भी सरकार ने टैक्स लगा दिया जैसे हार्ट की दवा, किडनी की दवा, लीवर की दवा, कैंसर की दवा आदि।

संजय सिंह ने आगे कहा कि अगर इस देश में कृषि, बेरोजगारी, महंगाई के मामलों को राजनीतिक पृष्ठभूमि पर लाकर संशोधन की बात की जाए तो भाजपा की जाति धर्म और निराधार मुद्दों की राजनीति बंद हो जाएगी. आप सांसद संजय सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार पूंजीपतियों के लिए काम कर रही है और यह दुर्भाग्य है कि देश के 92 लोगों के पास 55 करोड़ लोगों के बराबर की संपत्ति है.

उन्होंने कहा कि सदन में इस मुद्दे को कई बार उठाया गया है कि 6:30 लाख करोड़ की भारतीय संपत्ति बेची जा रही है जैसे एल आई सी, सड़क, एफसीआई, एयरपोर्ट, रेल आदि लेकिन यह सब मुनाफे के सेगमेंट थे जो भारत सरकार बेच रही है. जब लोग सवाल करते हैं तो सरकार कहती है कि घाटे में चल रहा था इसलिए बेच दिया. संजय सिंह ने कहा कि मैं सवाल पूछता हूं भारत सरकार से कि कौन सा दुनिया का ऐसा व्यापारी है जो घाटे की चीज को खरीदता है।

संजय सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के मित्र अडानी पर ढाई लाख करोड़ रुपए का बकाया है, 6000 करोड़ का कर्जा नितिन पर है जो भाग गया, 9000 करोड़ का घपला करके विजय माल्या भाग गया, 20 हजार करोड़ नीरो मोदी लेकर देश छोड़ गया, 3000 करोड़ ललित मोदी लेकर फरार है और इस पर दुर्भाग्य की हिंदुस्तान का खेल बजट मात्र 3000 करोड़ रुपए है जो लाखों युवाओं की आस है.

संजय सिंह ने कहा कि पिछले दिनों हमने सेल्फी विद सरकारी स्कूल नाम का अभियान चलाया जिसमें उत्तर प्रदेश के सभी जिलों से बदहाल और जर्जर स्कूलों की फुटेज हमारे पास आई, खुद काशी के तमाम जर्जर सरकारी स्कूलों की फुटेज हमारे साथियों ने भेजी जो बच्चों के लिए खतरा है क्योंकि बगल में तालाब है तो किसी की छतें टूटी हुई है तो कहीं नमक रोटी बच्चों को दी जा रही है, यह हाल है मुख्यमंत्री योगी जी के नेतृत्व में सरकारी स्कूलों का.

रिपोर्ट-जमील अख्तर

About Samar Saleel

Check Also

लखनऊ: पड़ोसी ने कार्टून दिखाने के बहाने आठ साल की बच्ची के साथ घर में किया दुष्कर्म, पुलिस ने किया आरोपी को अरेस्ट

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें आशियाना इलाके से दिल दहला देने वाली घटना ...