Breaking News

चेहरे पर किस तरह से करें कॉफी पाउडर का इस्तेमाल चमक उठेगी त्वचा

अक्सर लोगों की सुबह की शुरुआत एक कप कॉफी से होती है। कॉफी पीने से लोग काफी तरोताजा महसूस करते हैं और इससे शरीर को ऊर्जा मिलती है। कॉफी सेहत के साथ-साथ त्वचा के लिए भी फायदेमंद होती है।

त्वचा संबंधी समस्याओं को दूर करता है। इसमें एंटीऑक्सीडेंट होते हैं, जो क्षतिग्रस्त कोशिकाओं की मरम्मत में मदद करते हैं। अगर आप अपनी त्वचा पर प्राकृतिक चमक चाहते हैं तो कॉफी का इस्तेमाल इन तरीकों से अपने चेहरे पर कर सकते हैं।

इन तरीकों से अपनी त्वचा पर कॉफी का इस्तेमाल करें
कॉफी पाउडर में शहद और विटामिन ई कैप्सूल मिलाकर पेस्ट बनाएं और इसे काले घेरों पर लगाएं और कुछ देर बाद धो लें। इस प्रक्रिया को नियमित रूप से करें, कुछ ही दिनों में आपको फर्क नजर आने लगेगा।
कॉफी में चीनी और नारियल का तेल डालकर मिला लें और पेस्ट बना लें। अब इसे चेहरे पर लगाएं और करीब 10-15 मिनट बाद धो लें। इससे आपका चेहरा चमकने लगेगा.
इसमें एंटी-एजिंग गुण होते हैं, इसे दही के साथ मिलाकर चेहरे पर लगाने से झुर्रियां कम हो जाती हैं।
कॉफी पाउडर में कोको पाउडर, दूध, शहद और नींबू का रस मिलाकर पेस्ट बना लें. इसे चेहरे पर लगाने से पिंपल्स खत्म हो जाएंगे।
चमकती त्वचा के लिए कॉफी ग्राउंड में एलोवेरा जेल मिलाकर पेस्ट बनाएं और अपने चेहरे पर लगाएं। कुछ देर बाद धो लें, इससे आपके चेहरे पर प्राकृतिक चमक आ जाएगी।
कॉफी पाउडर में चीनी और नींबू का रस मिलाकर पेस्ट बना लें और इसे अपने चेहरे पर लगाएं। कम से कम 2 मिनट तक अच्छे से मसाज करें। फिर अपने चेहरे को पानी से धो लें. इससे आपका चेहरा चमकने लगेगा.
कॉफी पाउडर में नारियल का तेल मिलाकर पेस्ट बना लें. हाथों पर लगाएं और 1-2 मिनट तक रगड़ें। इससे मृत कोशिकाएं निकल जाएंगी और आपके हाथ चमकदार हो जाएंगे।
कॉफी ग्राउंड में पानी मिलाएं और उसमें अपने पैर रखें। इससे आपके पैरों को आराम मिलेगा और पैरों से आने वाली दुर्गंध भी दूर हो जाएगी।

About News Desk (P)

Check Also

गर्मी के मौसम में भी दिखाना है जलवा तो इन अभिनेताओं से टिप्स लेकर हों तैयार

मई के महीने की शुरुआत के साथ गर्मियों ने भी अपना सितम दिखाना शरू कर ...