Breaking News

टी-20 वर्ल्डकप 2022 में आखिर कैसे जीतेगी भारतीय टीम ? ये चुनौतियाँ हैं हार की मुख्य वजह

र्तमान में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने 208 रनों का स्कोर बनाया. हालांकि यह मैच भारतीय टीम हार गई. टी-20 वर्ल्डकप में टीम इंडिया की करारी हार हुई तो एक्सपर्ट्स ने कप्तान और कोच की रणनीति को जिम्मेदार बताया. वर्ल्डकप के बाद कप्तान और कोच दोनों बदल दिए गए.

भारतीय टीम ने एक बार फिर से T20 में 200 रनों का आंकड़ा पार किया.शुरुआत में द्विपक्षीय सीरीज़ में जीत मिली तो फैन्स काफी गदगद नज़र आए. लेकिन इस बीच प्रयोगों की नई खेप शुरू कर दी गई, कई नई चीजें देखने को मिली जिसके बाद कहा गया कि इनसे सीखने का मौका मिलेगा.

टीम इंडिया अब तक सबसे ज्यादा बार सबसे ज्यादा 23 बार T20 में 200 रनों का स्कोर बना चुकी है. सबसे पहले टीम इंडिया ने T20 वर्ल्ड कप 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में युवराज सिंह के छह छक्कों की मदद से 218 रन बनाए थे.

टी-20 वर्ल्डकप के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.

About News Room lko

Check Also

टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले जॉनी बेयरस्टो को इंग्लैंड का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर चुना गया

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें जानी बेयरस्टो को इस साल टेस्ट क्रिकेट में ...