Breaking News

सैकड़ों बीघा फसल हुई जलमग्न, गेट लगे होते तो नहीं होता किसानों का नुकसान

फफूंँद/औरैया। फफूंँद थाना क्षेत्र के गांव गदनपुर में ओवरफ्लो होने से किसानों सैकड़ों बीघा फसल पानी से नष्ट हो गयी। नुकसान होने के बाद भी विभाग का कोई अधिकारी नही पहुंचा जिससे किसानों में आक्रोश है।फफूंद रजवाह अध्यक्ष गिरधर भक्त मिश्रा ने मौके पर पहुंचकर सिंदुरिया माइनर बन्द कराकर ओवर फ्लो रुकवाया। रजवाह अध्यक्ष का कहना था कि बिभाग की लापरवाही से रजवाह में माइनर गेट नही होने से किसानों का नुकसान हुआ है।

शुक्रवार की रात गदनपुर में माइनर ओवरफ्लों हो गया।जिसके पानी की चपेट मे आकर गांव के पास लगभग पछत्तर एकड़ गेहूं,सरसों और आलू की फसल वाले खेतो में पानी जाने से फसल डूबकर नष्ट हो गयी।किसानों ने सिंचाई बिभाग को भी सूचना दी लेकिन कोई अधिकारी मौके पर नही पहुंचा।

रविवार सुबह ओवर फ्लो की जानकारी पर फफूंद रजवाह अध्यक्ष मौके पर पहुंचे और किसानों के साथ मिलकर मिट्टी भरी बोरियां रखवायीं जिसके बाद पानी बन्द हो पाया।राजस्व कर्मी भी मौके पर पहुंचे और नुकसान का आंकलन किया। रजवाह अध्यक्ष ने बताया की फफूंद रजवाह के गेट से माइनरों को पानी दिया जाता है।बिभाग की लापरवाही से रजवाह पर माइनर का कोई गेट न होने से ओवर फ्लो हो जाता है। किसान राम सेवक, भगवती प्रसाद, सत्यवीर, ओम प्रकाश, सतेंद्र, गजेंद्र, देवेंद्र शुक्ला, राकेश शुक्ला, श्रीनारायण, दुर्गेश, छोटेलाल ने बताया कि उनकी पूरी फसल नष्ट हो गई है। किसानों ने प्रशासन से मुआवजा दिलाए जाने की मांग की है।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...