Breaking News

आईसीएआई कॉमर्स ओलंपियाड 3 दिसंबर को

लखनऊ। आरएल बाजपेयी चेयरमैन लखनऊ शाखा आईसीएआई ने आज एक बयान जारी करके बताया कि कैरियर काउंसलिंग समिति आईसीएआई आठवीं कक्षा से स्नातक तक के छात्रों के लिए आईसीएआई कॉमर्स ओलंपियाड का आयोजन कर रही है। इसका उद्देश्य छात्रों के कौशल का आकलन करना और उन्हें अपने ज्ञान और कौशल का प्रदर्शन करने के लिए एक मंच प्रदान करना है। ओलंपियाड में भाग लेने के इच्छुक छात्रों से कोई पंजीकरण शुल्क नहीं लिया जाएगा

आईसीएआई कॉमर्स ओलंपियाड 3 दिसंबर को

परीक्षा रविवार, 3 दिसंबर 2023 को होगी। पंजीकरण की अंतिम तिथि 27 नवंबर, 2023 है। विजेताओं को आकर्षक पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। परीक्षा एमसीक्यू आधारित होगी। परीक्षण की अवधि एक घंटा होगी। शीर्ष रैंक धारकों को विशेष पुरस्कार मिलेंगे, उसके बाद सांत्वना पुरस्कार विजेताओं को दिया जाएगा। सभी प्रतिभागियों को आईसीएआई से भागीदारी प्रमाणपत्र मिलेगा। उक्त ओलंपियाड में भाग लेने के लिए छात्र को https://icaicommerceolympiad.in/ पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

आईसीएआई के अध्यक्ष सीए अनिकेत तलाती ने कहा वाणिज्य शिक्षा एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है और इसे अर्थव्यवस्था की रीढ़ माना जाता है। यह आवश्यक है कि आज की पीढ़ी वाणिज्य शिक्षा के क्षेत्र से परिचित हो। आईसीएआई कॉमर्स ओलंपियाड अपनी तरह की एक पहल है जो छात्रों के प्रतिस्पर्धी कौशल को बढ़ाएगी। अपने 75वें वर्ष में, आईसीएआई ने दुनिया के सबसे बड़े लेखांकन पाठ का आयोजन किया, जिसे गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के खिताब के रूप में मान्यता दी गई। यह हमारे देश के भविष्य का प्रतिनिधित्व करने वाले युवा दिमागों को लेखांकन में मूल्यवान अंतर्दृष्टि प्रदान करने पर केंद्रित है।

👉अन्तर्राष्ट्रीय विज्ञान ओलम्पियाड ‘क्वान्टा-2023’ का उद्घाटन कल, विभिन्न देशों से आए प्रतिभागी छात्रों का लखनऊ में हुआ भव्य स्वागत

सीए रंजीत कुमार अग्रवाल (उपाध्यक्ष, आईसीएआई)-राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 (एनईपी 2020) हमारे राष्ट्र की बढ़ती विकास आवश्यकताओं के अनुरूप समावेशी और समान गुणवत्ता वाली शिक्षा की परिकल्पना करती है और इसका उद्देश्य बहु-विषयक और समग्र शिक्षा प्रदान करना है।

आईसीएआई कॉमर्स ओलंपियाड 3 दिसंबर को

जहां तक वाणिज्य में शिक्षा का संबंध है, नीति का उद्देश्य परिणाम आधारित शिक्षा शुरू करना है जो प्रारंभिक चरण में छात्रों को कौशल-आधारित विषयों को पेश करने पर केंद्रित है और इसमें व्यवसाय विश्लेषण (पायथन प्रोग्रामिंग और आर का उपयोग करके) और डिजिटल विज़ुअलाइज़ेशन कोर्स (पावर बीआई का उपयोग करके) जैसे नए उभरते कौशल शामिल हैं।
उद्योग की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए, आईसीएआई इस ओलंपियाड को छात्रों को अपने ज्ञान और कौशल का प्रदर्शन करने का अवसर प्रदान करता है।

👉भाई दूज पर्व की पौराणिक कथाएं हैं अनेकों, बहनें भाईयों के दीर्घायु के लिए रखतीं हैं व्रत

सीए रोहित रूवतिया (अध्यक्ष, कॅरियर काउंसलिंग समिति)- आईसीएआई के पास 11000 से अधिक करियर सलाहकारों की एक टीम है। परामर्शदाताओं के समर्थन के माध्यम से, छात्रों को जानकारी प्रसारित की जा रही है ताकि अधिकतम छात्र लाभ उठा सकें। छात्रों और स्कूलों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है। ओलंपियाड में न केवल भारत के छात्रों बल्कि विदेशों के छात्रों ने भी रुचि दिखाई है। ओलंपियाड में बड़ी संख्या में छात्र पहले ही पंजीकरण करा चुके हैं। हम ओलंपियाड में लगभग 1 लाख छात्रों के पंजीकरण की उम्मीद कर रहे हैं।

सीए राजकुमार एस अडुकिया (उपाध्यक्ष, कैरियर काउंसलिंग समिति)- मैं छात्रों से आग्रह करता हूं कि वे संबंधित कक्षाओं के लिए स्कूलों में अपनाए जा रहे पाठ्यक्रम को अच्छी तरह से पढ़ें। ओलंपियाड में शामिल होने के लिए छात्रों को अलग से कोई तैयारी नहीं करनी होगी। ओलंपियाड के लिए वर्तमान में स्कूल में पढ़ाया जा रहा पाठ्यक्रम ही पर्याप्त होगा।

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...