Breaking News

ICC ने शुरू किया ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’ अवॉर्ड, पंत-सिराज समेत ये भारतीय हुए नॉमिनेट, ऐसे होगा विजेता का चयन

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने क्रिकेट को और ज्यादा रोमांचित बनाने के लिए एक नए अवार्ड की घोषणा की है. दरअसल, आईसीसी ने ‘प्‍लेयर ऑफ द ईयर’ के बाद अब ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’ अवार्ड देने का भी एलान किया है.

आईसीसी ने एक बयान में कहा कि फैन्स हर महीने ऑनलाइन वोटिंग के जरिए इस अवॉर्ड के लिए खिलाड़ियों को वोट करेंगे. ऑनलाइन वोट के अलावा एक स्वतंत्र आईसीसी वोटिंग अकादमी भी बनाई गई है, जिसमें पूर्व खिलाड़ी, प्रसारक और पत्रकार शामिल होंगे.

तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज, अनुभवी भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को ‘आईसीसी प्लेयर आफ द मंथ’ अवॉर्ड के लिए नामांकित किया गया है. उनके अलावा भारत के तेज गेंदबाज टी नटराजन भी इस पुरस्कार की दौड़ में शामिल हैं.

Loading...

भारतीयों के अलावा इंग्लैंड के कप्तान जो रूट, ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ, अफगानिस्तान के रहमानुल्लाह गुरबाज, दक्षिण अफ्रीका के मरिजाने काप और नादिन डे क्लर्क और पाकिस्तान की निदा डार भी रेस में हैं.

आईसीसी की पुरस्कार नामांकन समिति हर वर्ग के लिए तीन नामांकन तय करेगी. विजेता की घोषणा महीने के दूसरे सोमवार को की जाएगी. वोटिंग अकादमी ईमेल से अपने वोट देगी जो कुल वोट का 90 प्रतिशत होगा. महीने के पहले दिन आईसीसी से रजिस्टर्ड प्रशंसक अपने वोट आईसीसी की वेबसाइट पर डाल सकेंगे, जो कुल वोट का 10 प्रतिशत होगा.

Loading...

About Ankit Singh

Check Also

IND Vs ENG: आखिरी टेस्ट से पहले इंग्लैंड को लगा तगड़ा झटका, एक और खिलाड़ी स्वदेश वापस लौटा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें इंडिया के खिलाफ खेली जा रही चार टेस्ट ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *