Breaking News

आईसीसी ने स्मृति मंधाना को साल 2021 के लिए ‘सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर’ के खिताब से नवाज़ा

भारत की ओपनर बल्लेबाज स्मृति मंधाना को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने साल 2021 के लिए सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर चुना। यह अवॉर्ड जीतने के बाद मंधाना ने कहा है कि उनका अगला लक्ष्य भारत के लिए 2022 वनडे विश्व कप जीतना है।

अभी फिलहाल वह इस बड़े टूर्नामेंट के लिए तैयारी में जुट गई हैं। विश्व कप इसी साल मार्च से शुरू होगा। भारतीय महिला टीम अपने पहले ग्रुप मैच में पाकिस्तान से भिड़ेगी।

अवॉर्ड मिलने पर मंधाना ने कहा- मैं सम्मानित महसूस कर रही हूं। मैं अपने साथी खिलाड़ियों, अपने कोच, अपने परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों की आभारी हूं, जिन्होंने मेरी क्षमता पर विश्वास किया और इस यात्रा में मेरा साथ दिया। एक असाधारण और कठिन साल में इतना बड़ा अवॉर्ड मिलना मुझे अपने खेल को बेहतर बनाने और टीम इंडिया की सफलता में योगदान करने के लिए प्रेरित करेगी।

मंधाना ने कहा- मैं 2022 में अपना पूरा ध्यान न्यूजीलैंड में होने वाले 2022 विश्व कप को जीतने पर लगा रही हूं। हम इसके लिए एक टीम के तौर पर तैयारी में जुटे हुए हैं। भारतीय टीम फिलहाल न्यूजीलैंड के दौरे पर रवाना होगी। वहां टीम एक टी-20 और पांच वनडे मैच की सीरीज खेलेगी। इसकी शुरुआत नौ फरवरी से नेपियर में होगी।

भारतीय स्टार बैटर स्मृति मंधाना को क्रिकेट के सभी प्रारूपों में शानदार प्रदर्शन के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने साल 2021 की सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर चुना। मंधाना ने दूसरी बार यह अवॉर्ड अपने नाम किया है।

About News Room lko

Check Also

बुरे फार्म से गुजर रहे विराट कोहली ने कही बड़ी बात-“एशिया कप और टी20 विश्व कप जीतने की जताई इच्छा”

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ...