मथुरा-बागपत में ईदगाह तो आगरा में मजार पर हनुमान चालीसा का पाठ

मथुरा के नंदबाबा मंदिर में नमाज पढ़ने के मामले ने तूल पकड़ लिया है. इसके विरोध में मंगलवार को मथुरा, आगरा और बागपत में ईदगाह, मजार और मस्जिद में हनुमान चालीसा का पाठ किया गया. पहला मामला मथुरा से सामने आया जहां गोवर्धन थाना क्षेत्र स्थित एक ईदगाह में चार युवकों ने हनुमान चालीसा का पाठ किया और इसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी.

तस्वीर वायरल होते ही पुलिस हरकत में आई और सभी को गिरफ्तार कर लिया. हालांकि, सभी का शांति भंग में चालान करते हुए एसडीएम कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें निजी मुचलके पर जमानत दे दी गई.

आगरा में भी एक मजार में हनुमान चालीसा पढ़ने का वीडियो वायरल हो गया. जिस शख्स का वीडियो वायरल हुआ है उसका नाम अजय तोमर बताया जा रहा है. दरअसल मथुरा में मंदिर के अंदर नमाज़ पढ़े जाने को लेकर मजार के अंदर हनुमान चालीसा का पाठ किया गया है.

Loading...

अजय तोमर योगी यूथ ब्रिगेड का प्रदेश अध्यक्ष बताया जा रहा है. अजय तोमर के एक के बाद एक कई वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुए हैं, जिनमें वह हनुमान चालीसा पढ़ते हुए दिखाई दे रहे हैं.

इससे पहले बीजेपी नेता ने बागपत के एक मस्जिद में हनुमान चालीसा का पाठ किया. इतना ही नहीं इस वीडियो को लाइव सोशल मीडिया पर भी दिखाया गया. मंदिर में नमाज पढ़ने के विरोध में बीजेपी नेता मनुपाल बंसल ने विनयपुर गांव की एक मस्जिद में हनुमान चालीसा पढ़ी. मामले में पुलिस ने कहा कि मनुपाल बंसल ने हनुमान चालीसा पढ़ने से पहले मस्जिद के मौलाना से अनुमति ली थी.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

कैरियर काउंसलर व अधिवक्ताओं का हुआ सम्मान

रायबरेली। अखिल भारतीय कायस्थ महासभा पूर्वी एवं चित्रांश महासभा के संयुक्त तत्वाधान में भारत के ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *