Breaking News

पार्लर जैसा निखार स्किन पर घर बैठे चाहिए तो सोने से पहले बस करना होगा ये काम

हर लड़की अपनी स्किन पर पार्लर जैसा निखार पाना चाहती है। मगर गलत लाइफ-स्टाइट, खान-पान और त्वचा का अच्छे से ध्यान न रखने के कारण स्किन से जुड़ी कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसके साथ ही चेहरा डल और ड्राई दिखाई देने लगता है। ऐसे में रात को सोने से पहले कुछ टिप्स फॉलो कर इस परेशानी से बचा जा सकता है। इसके लिए कोई ब्यूटी ट्रीटमेंट की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। तो चलिए जानते है उन टिप्स के बारे में जिसे अपनाकर आप नेचुरली और एक्ट्रेस जैसी स्किन पा सकते है।

पानी

शरीर में पानी की कमी के कारण स्किन से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ता हैं। ऐसे में इनसे राहत पाने के लिए रोजाना सोने से पहले 1 गिलास पानी जरूर पिएं। इससे स्किन में नमी बरकरार रहेगी। इसके साथ ही यह खून में मौजूद विषैले पदार्थों को बाहर निकालकर त्वचा को खूबसूरत और ग्लोइंग बनाता है।

गाजर

चेहरे पर एक्ट्रेस सा ग्लो पाने के लिए अपनी डाइट का खास ध्यान रखना चाहिए। खाने में पौष्टिक चीजों का सेवन करें। स्किन पर ग्लो लाने के लिए गाजर का सेवन करना बेस्ट ऑप्शन है। गाजर में विटामिन, कैल्शियम, आयरन, एंटी-ऑक्सीडेंट आदि गुण होते हैं। यह डेड स्किन सैल्स को रिमूव कर ने सैल्स बनाने में मदद करती है। ऐसे में चेहरे पर नेचुरली ग्लो पाने के लिए नियमित रूप से रात को सोने से पहले 1 गाजर का ‌‌‌‌सेवन करें।

कॉफी

चेहरे पर नेचुरली और एक्ट्रेस जैसा ग्लो पाने के लिए सोने से पहले कॉफी पैक लगाना काफी फायदेमंद होता है। आप चाहें तो इससे फेशियल भी कर सकती है। इस पैक को बनाने के लिए 1 कटोरी में 1 टेबलस्पून कॉफी, 1/2 टेबलस्पून चावल का आटा, 1-1 टेबलस्पून कच्चा दूध और शहद डालें। सभी चीजों को अच्छे से मिक्स कर चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करते हुए लगाए। 10-15 मिनट इसे चेहरे पर लगा रहने दें। बाद में चेहरे को पानी से साफ कर लें। यह पैक स्किन को गहराई से साफ कर, चेहरे के दाग-धब्बे दूर कर स्किन को ग्लोइंग और सॉफ्ट बनाता है।

About News Room lko

Check Also

इस रोग में शरीर में ही बनने लगता है अल्कोहल, लक्षण ऐसे जैसे हो शराब का नशा

अल्कोहल स्वास्थ्य के लिए हानिकारक माना जाता है। इससे मेटाबॉलिज्म से लेकर कैंसर जैसी गंभीर ...