Breaking News

तैलीय त्वचा से यदि आप भी हो गई है परेशान तो आज ही अपनाए एलोवेरा का ये सरल उपाय…

चेहरे की सुंदरता हर किसी को अपनी और आकर्षित करती है, टीन ऐज से ही लड़कियाँ अपने चेहरे की सुंदरता के लिए बहुत सी विधियां अपनाती हैं एवं चेहरे की सुंदरता पाने के लिए वो बहुत से महंगे प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं, इसकी बजाय आज हम आपको एक ऐसे फेसपैक के बारे में बताने जा रहे है जिसको आप आसानी से घर पर ही बना सकते हैं एवं इसके इस्तेमाल से दमकती त्वचा पा सकते हैं:

* तैलीय त्वचा के लिए : तैलीय त्वचा को टाइम टू टाइम नवीनीकरण की जरूरत होती है। और एलोवेरा में स्किन सेल के नवीनीकरण के गुण होते हैं। इसके एस्ट्रीजेंट गुण त्वचा को साफ और चमकदार बनाते है। इसके कांटों को हटाने के बाद, एलोवेरा के पत्तों को पानी में उबालकर पेस्ट बना लें। फिर इसमें शहद मिलाकर, इस पैक को चेहरे और गर्दन पर लगा लें। 20 मिनट छोड़ने के बाद पैक को धो लें। इस पैक से चेहरे की त्वचा का अतिरिक्त तेल निकल जाता है।

* मुहांसो के दाग के लिए एलोवेरा फेस पैक : एलोवेरा जैल मे कुछ बूंदे नीबू की मिलाएं और थोड़ी सी हल्दी भी मिलाएं फिर दाग वाले संक्रमित हिस्सों पर लगाएं और 15 मिनिट के बाद धो लें। यह मुहांसो के दाग को हल्का कर देगा।

* रूखी त्वचा के लिए : ड्राई स्किन को हमेशा हाइड्रेशन की जरूरत होती है। एलोवेरा जैल, कॉटेज चीज, खजूर और खीरे को मिलाकर पेस्ट तैयार करें। इसमें थोड़ा सा लेमन जूस मिलाकर इसे अपने पूरे चेहरे पर 30 मिनट के लिए लगाएं और गुनगुने पानी से धो लें जिससे त्वचा हाइड्रेटेड हो जायेगी।

About News Room lko

Check Also

आखिर क्यों मनाया जाता है विश्व धरोहर दिवस? जानें कैसे होता है स्मारकों का चयन

हर साल 18 अप्रैल के दिन विश्व धरोहर दिवस मनाया जाता है। इस खास दिन ...