Breaking News

LU में “इंजीनियरिंग के पश्चात प्रबंधन क्षेत्र में करियर के विकल्प” विषय पर सेमिनार का आयोजन

लखनऊ विश्वविद्यालय (LU) के अभियांत्रिकी एवं तकनीकी संकाय में “इंजीनियरिंग के पश्चात प्रबंधन क्षेत्र में करियर के विकल्प” विषय पर सेमिनार का आयोजन किया गया।  सेमिनार की मुख्य वक्ता डॉ सुरभि मोदी ने अपने उद्बोधन में कहा कि प्रबंधन क्षेत्र मे पिछले दो दशकों से रोजगार के अवसर बहुत बढे हैं।

👉योगी सरकार अब इन मोबाइल ऐप पर लगाएगी प्रतिबंधित, जानिए क्या है वजह

लखनऊ विश्वविद्यालय (LU)

इंजीनियरिंग के पश्चात प्रबंधन करिअर छात्रों को आजीविका एवं पदोन्नती मे और बढ़ोतरी प्रदान करता हैं। बहुराष्ट्रीय कंपनियां भी प्रबंधन सम्बंधित नियुक्तियों हेतु उन छात्रों को विशेष रूप से प्राथमिकता देती हैं, जिनकी इंजीनियरिंग की पृष्ठभूमि होती है।

👉पुनर्वास विश्वविद्यालय में निःशुल्क नेत्र परीक्षण शिविर का आयोजन

लखनऊ विश्वविद्यालय (LU)

प्रबंधन क्षेत्र के अंतर्गत विभिन्न स्ट्रीम जैसे वित्तीय प्रबंधन, समान्य प्रबंधन, ऑपरेशन इत्यादि इंजीनियरिंग छात्रों के बीच ख़ासे लोकप्रिय हैं। कैट परीक्षा को उत्तरीण करने की स्ट्रेटजी एवं इंटरव्यू के दौरान वर्बल एबिलिटी की महत्ता पर भी प्रकाश डाला।

👉एलन मस्क का तोहफा, Twitter पर अब अपलोड कर सकेंगे ऐसा… 2 घंटे तक…

लखनऊ विश्वविद्यालय (LU)

दूसरे वक्ता राहुल शर्मा ने छात्रों को प्रबंधन क्षेत्र में उपलब्ध रोजगार के अवसरों से अवगत कराया। संगोष्ठी मे 150 से अधिक शिक्षकों एवं छात्रों ने उपस्थिति दर्ज करायी। सेमिनार का सफलतापूर्वक आयोजन अभियांत्रिकीय संकाय के डीन प्रोफेसर एके सिंह की अध्यक्षता व डॉ हिमांशु पाण्डेय के नेतृत्व मे संपन्न हुआ।

About Samar Saleel

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...