Breaking News

अगर गांगुली बनें आईसीसी अध्यक्ष, तो दानिश कनेरिया फिर से करेंगे अपील

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ के बाद, पाकिस्तान के लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ने भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को आईसीसी का अगला अध्यक्ष बनने के लिए समर्थन दिया है। कनेरिया, जो वर्तमान में इंग्लिश काउंटी खेल के दौरान स्पॉट फिक्सिंग के लिए आजीवन प्रतिबंध की सजा काट रहे हैं, ने कहा कि अगर गांगुली इसके प्रमुख बनते हैं तो वह आईसीसी में फिर से अपील करेंगे। उन्होंने कहा कि गांगुली के अध्यक्ष बनाने के बाद उन्हें यकीन है कि उन्हें क्रिकेट के मूल रूप में बेहतर प्रतिक्रिया मिलेगी।

कनेरिया से जब इंडिया टीवी ने पूछा कि क्या वह आईसीसी से अपील करेंगे, तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा, “हां, मैं (गांगुली से) अपील करूंगा और मुझे यकीन है कि आईसीसी मेरी हर तरह से मदद करेगा।” पाकिस्तान के लिए अबतक 261 टेस्ट विकेट लेने वाले कनेरिया पर एसेक्स का प्रतिनिधित्व करते हुए स्पॉट फिक्सिंग का आरोप लगा जिसके चलते उनके खेलने पर प्रतिबंधित किया गया था। लेग स्पिनर ने शुरूआत में आरोप से इनकार किया। लेकिन 2018 में उन्होंने आखिरकार कबूल कर लिया।

कनेरिया ने आगे कहा किसौरव गांगुली एक शानदार क्रिकेटर रहे हैं और वह आईसीसी प्रमुख की भूमिका के लिए एक आदर्श उम्मीदवार हो सकते हैं। उन्होंने कहा, ‘गांगुली ने भारत क्रिकेट को काफी आगे बढ़ाया और उसके बाद एमएस धोनी और विराट कोहली ने उसे आगे बढ़ाया। वह वर्तमान में बीसीसीआई अध्यक्ष हैं और मेरा मानना ​​है कि वह क्रिकेट को और आगे ले जा सकते हैं। कनेरिया ने आगे कहा कि उन्हें आईसीसी अध्यक्ष बनने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के समर्थन की भी आवश्यकता नहीं है। गांगुली के पास खुद इसके लिए एक मजबूत वजह है। मुझे नहीं लगता कि उन्हें पीसीबी के समर्थन की भी आवश्यकता होगी, ”उन्होंने कहा। आईसीसी अध्यक्ष की भूमिका अब और अधिक महत्वपूर्ण हो गयी है कि खेल सही स्तर पर कैसे आगे बढ़ सकता है और प्रगति कर सकता है।

गौरतलब हो, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने कहा था कि आईसीसी अध्यक्ष की भूमिका में आने के लिए गांगुली एक उपयुक्त नाम हैं। वह खेल को समझता है, उसने उच्चतम स्तर पर खेला है और उसका खेलजगत में सम्मान किया जाता है। यह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के लिए एक अच्छा समय होने जा रहा है जब एक शानदार नियुक्ति होने जा रही है। जुलाई में बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में गांगुली का कार्यकाल समाप्त होने की संभावना के कारण यदि सुप्रीम कोर्ट ने उनके विस्तार की अनुमति नहीं दी, तो भारत के पूर्व कप्तान शशांक मनोहर के स्थान पर अगले आईसीसी अध्यक्ष की जगह लेले सकते हैं।

About Samar Saleel

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...