Breaking News

हम अपने अंदर सकारात्मक विचार लाकर ही सकारात्मक तनावमुक्त रह सकते हैं: प्रो अनिल मिश्रा

लखनऊ। बीएसएनवी पीजी कालेज के रसायन विज्ञान विभाग में सेमिनार आयोजित किया गया जिसमे लखनऊ विश्वविद्यालय के रसायन शास्त्र विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो अनिल मिश्रा ने तनाव मुक्त कैसे रहा जा सकता है के सम्बन्ध में अपना व्याख्यान दिया।

👉🏼बैंक कर्मियों का वेतन 17 फीसदी बढ़ा, हफ्ते में पांच दिन ही खुलेंगे बैंक; छुट्टियों में कई बदलाव

इस कार्यक्रम का आयोजन बीएसएनवी पीजी कालेज के रसायन शास्त्र विभाग के विभागाध्यक्ष एवम IIC के प्रेसिडेंट प्रो डीके गुप्ता के कुशल मार्गदर्शन में किया गया।

हम अपने अंदर सकारात्मक विचार लाकर ही सकारात्मक तनावमुक्त रह सकते हैं: प्रो अनिल मिश्रा

कार्यक्रम का शुभारंभ महाविद्यालय के संस्थापक बप्पा श्रीनारायण एवं माँ सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ हुआ। बीएससी की छात्रा कुमारी अनुष्का एवं कुमारी गरिमा ने सरस्वती गान किया। रसायन विभाग के डॉ राजेश राम ने स्वागत उद्बोधन किया। प्रो अनिल मिश्रा को पुष्प गुच्छ डॉ रीतू संगवान, प्राचार्य प्रो संजय मिश्र को पुष्प गुच्छ सुमित मौलेखी एवं डॉ डीके गुप्ता को पुष्प गुच्छ प्राचार्य प्रो संजय मिश्रा के द्वारा प्रदत्त किया गया।

👉🏼महिलाओं के लिए योगी सरकार का होली गिफ्ट, निशुल्क मिलेगा गैस सिलेंडर, 1.75 करोड़ लोगों को सीधा फायदा

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि प्रो अनिल मिश्रा ने सभी को बताया कि किस प्रकार हम अपने जीवन में होने वाले तनाव को दूर कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि तनाव से हमारे शरीर में अनेकों बीमारियां उत्पन्न होती हैं इससे दूर रहने के लिए हमें अपना ध्यान केंद्रित करना चाहिए।

हम अपने अंदर सकारात्मक विचार लाकर ही सकारात्मक तनावमुक्त रह सकते हैं: प्रो अनिल मिश्रा

हमे अपने अंदर सकारात्मक विचार लाना चाहिए क्योंकि सकारात्मक विचार से ही हमारा किसी कार्य को करने में रुचि उत्पन्न होती है और बताया कि हमें हर रोज कुछ समय के लिए अपना ध्यान केंद्रित करना चाहिए तथा हमें हर चीज में रुचि लेना चाहिए। साथ ही साथ उन्होंने बताया की हमें हंसते रहना चाहिए।

👉🏼काजीरंगा नेशनल पार्क से कामाख्या मंदिर तक, ये हैं असम के सबसे मशहूर पर्यटन स्थल

प्राचार्य प्रो संजय मिश्रा ने बताया कि किस प्रकार से हम अपने जीवन में तनाव मुक्त रह सकते हैं। मीडिया रिपोर्टिंग का कार्य डॉ चिंकी गंगवार एवं रितिक जायसवाल ने किया। डॉ सुभाष चन्द्र IIC के संयोजक ने मुख्य अतिथि, शिक्षको एवं विद्यार्थियो को धन्यवाद करते हुए कार्यक्रम को समाप्त किया। इस कार्यक्रम में रसायन विज्ञान विभाग के समस्त शिक्षक एवं विद्यार्थी उपस्थित रहे।

About Samar Saleel

Check Also

डीपीआई के जरिये लोगों को सशक्त कर रहा भारत बना दुनिया के लिए प्रेरणास्त्रोत

नई दिल्ली। भारत डिजिटल पब्लिक इंफ्रास्ट्रक्चर (डीपीआई) पर न केवल अपने नागरिकों को सशक्त कर ...