Breaking News

यदि आप भी चाहते हैं लॉन्ग लास्टिंग बैटरी लाइफ तो भूलकर भी न करें ये गलतियां

आजकल हर कोई स्मार्टफोन का इस्तेमाल करने लगा हैं, इसके पीछे मुख्य वजह ये है कि आजकल लगभग हर काम स्मार्टफोन की मदद से होने लगा हैं। हम दिन भर किसी ना किसी कार्य से स्मार्टफोन में व्यस्त रहते हैं.

जिसकी वजह से स्मार्टफोन की बैटरी जल्द खत्म होने लगती हैं। अगर आप घर या ऑफिस में होते हैं तो तुरंत ही अपने फोन को चार्जिंग पर लगा देते हैं लेकिन असली समस्या तब शुरू होती हैं जब हम घर से बाहर होते हैं और फोन में बैटरी कम हो जाती हैं, ऐसे में परेशान होना स्वाभाविक हैं।

स्मार्टफोन में बैटरी जल्दी खत्म होने की सबसे बड़ी वजह है स्क्रीन की ब्राइटनेस. बैटरी बचाने के लिए यूजर्स को हमेशा ब्राइटनेस ऑप्शन को ऑटोमेटिक मोड पर रखना चाहिए. ऐसे आपके फोन की स्क्रीन की ब्राइटनेस एन्वायरमेंट के हिसाब से एडजस्ट हो जाएगी.

अगर आप चाहते हैं कि फोन की बैटरी लंबे समय तक साथ दे तो ब्लूटूथ और वाई-फाई सिर्फ काम आने पर ही ऑन रखें. इन्हें हमेशा ऑन रखने से बैटरी ज्यादा कंज्यूम होती है. फोन की बैटरी ड्रेन होने से बचाने के लिए यूजर्स को इन्हें बंद रखना चाहिए.

स्मार्टफोन में अक्सर लोगों की लोकेशन और GPS ट्रेकिंग ऑन रह जाती है. GPS ट्रेकिंग ऑन रहने पर लगातार सेटेलाइट को लगातार रेडियो वेब जाती रहती हैं जिसकी वजह से फोन की बैटरी बहुत जल्दी खत्म हो जाती है.

About News Room lko

Check Also

लांच होने से पहले ही लीक हुई Royal Enfield Himalayan की तस्वीरें, पहली नजर में हो जाएंगे इसके दीवाने

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें रॉयल एनफील्ड की लोकप्रिय Himalayan adventure बाइक का ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *