Breaking News

40 की उम्र के बाद भी चाहिए ग्लोइंग स्किन तो ऐसे रखें त्वचा का ख्याल…

हर कोई चाहता है कि बढ़ती उम्र में उनकी त्वचा दमकती रहे, लेकिन 40 की उम्र आते-आते शरीर में कई तरह के बदलाव सामने आते हैं। यह बदलाव व्यक्ति की जीवनशैली और आहार जैसे कई कारकों पर निर्भर करते हैं। ये बदलाव त्वचा के अंदरूनी स्वास्थ्य, सूर्य की तेज किरणें, बाहरी त्वचा से संबंधित हो सकते हैं। त्वचा के इन बदलावों को कुछ तरीकों से रोका जा सकता है। जैसे कि सूर्य की हानिकारक किरणों से बचाव करके, सही आहार खाकर और त्वचा की देखभाल के उपायों का अनुसरण करके।

कई बार इन बदलावों में आपके डर्मेटोलॉजिस्ट से सलाह लेना भी सही हो सकता है। यदि आप त्वचा की देखभाल में रुचि रखते हैं और त्वचा के बदलाव को कंट्रोल करना चाहते हैं तो ये लेख आपके लिए है। दरअसल आज के इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताएंगे, जिनको अपनाकर आप दमकती त्वचा पा सकते हैं। इसके लिए आपको ज्यादा पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

त्वचा को रोज करें मॉइश्चराइज 
एक उम्र के बाद त्वचा में रुखापन दिखने लगता है। ऐसे में हर रोज त्वचा को मॉइश्चराइज जरूर करें। मॉइश्चराइजर खरीदते वक्त अपनी स्किन टाइप और मॉइश्चराइजर की क्वालिटी का ध्यान अवश्य रखें।सूर्य के हानिकारक अल्ट्रावायलेट (UV) रेडिएशन से बचने के लिए हमेशा SPF सनस्क्रीन लगाएं। खासकर अगर आप घर से बाहर निकल रहे हैं तो सनस्क्रीन का इस्तेमाल जरूर करें। यह त्वचा को सूरज के हानिकारक प्रभावों से बचाने में मदद करेगा।

त्वचा को रोज करें मॉइश्चराइज
एक उम्र के बाद त्वचा में रुखापन दिखने लगता है। ऐसे में हर रोज त्वचा को मॉइश्चराइज जरूर करें। मॉइश्चराइजर खरीदते वक्त अपनी स्किन टाइप और मॉइश्चराइजर की क्वालिटी का ध्यान अवश्य रखें।

About News Desk (P)

Check Also

गर्मी के मौसम में भी दिखाना है जलवा तो इन अभिनेताओं से टिप्स लेकर हों तैयार

मई के महीने की शुरुआत के साथ गर्मियों ने भी अपना सितम दिखाना शरू कर ...