Breaking News

चाहिए माधुरी दीक्षित की तरह निखरती त्वचा, तो करें इन चीजों का इस्तेमाल

बॉलीवुड की मशहूर धक-धक गर्ल यानी की माधुरी दीक्षित भले ही अब फिल्मों में दिखती नहीं देतीं, लेकिन आज भी वो लोगों के दिलों पर राज करती हैं। 55 साल की उम्र का पड़ाव पार कर चुकीं माधुरी आज के समय की अभिनेत्रियों को भी अपनी खूबसूरती से फेल कर देती हैं।

 

लोग ना सिर्फ उनकी एक्टिंग बल्कि उनकी खूबसूरती के आज भी कायल हैं। आप उनकी तस्वीरें देखकर उनकी उम्र का अंदाजा नहीं लगा सकते। इस उम्र में भी उनकी त्वचा उतनी ही ग्लोइंग और यंग है, जितनी की उनके शुरुआती दौर में थी। ऐसे में हर कोई उनकी खूबसूरत त्वचा का राज जानना चाहता है।

अगर आप भी उन्हीं लोगों में से हैं, जिन्हें माधुरी के जैसी ही त्वचा चाहिए तो ये लेख आपके लिए है। दरअसल, माधुरी स्किन केयर के लिए किसी प्रकार के केमिकल बेस्ट प्रोडक्ट का इस्तेमाल नहीं करतीं। ऐसे में हम आपको आज कुछ ऐसे घरेलू नुस्खे बताएंगे, जिनके इस्तेमाल से आपकी त्वचा भी खिल उठेगी।

करती हैं शहद का इस्तेमाल
शहद में कई ऐसे तत्व पाए जाते हैं, जो चेहरे के लिए काफी ज्यादा लाभदायक होते हैं। ऐसे में एक्ट्रेस भी अपनी निखरती त्वचा के लिए शहद का इस्तेमाल करती हैं।इसके लिए वो बस सबसे पहले अपने चेहरे को हल्का सा गीला करती हैं और फिर उसपर शहद लगाती हैं। शहद लगाने से उनकी त्वचा हाइड्रेट रहती है।

एलोवेरा का फेसपैक
ये बात तो किसी से छिपी नहीं है, कि एलोवेरा त्वचा के लिए काफी लाभदायक है। ऐसे में माधुरी दीक्षित भी एलोवेरा का इस्तेमाल स्किन केयर में करती हैं।

एलोवेरा का फेसपैक
इसके लिए बस एक चम्मच दूध और शहद में एलोवेरा जेल मिलाती हैं, और इसे चेहरे पर 20 मिनट तक लगाती हैं। कुछ समय के बाद चेहरा धोने से उनकी त्वचा खिल उठती है।

बेसन का पैक
बेसन का फेसपैक हर किसी के लिए फायदेमंद होता है। इसी वजह से अभिनेत्री भी चेहरे के निखार को बरकरार रखने के लिए बेसन का इस्तेमाल करती हैं।
इसके लिए वो बेसन में शहद और नींबू का रस मिलाती हैं और इसे कुछ देर के लिए चेहरे पर लगाकर रखती हैं। कुछ देर इसे चेहरे पर लगाने से आपका भी चेहरा खिल उठेगा।

About News Desk (P)

Check Also

हील्स छोड़ लहंगे के साथ पहनें ऐसे जूते, स्टाइलिश दिखने के साथ रहेंगी कंफर्टेबल

अपनी शादी में हर लड़की चाहती है कि वो सबसे खूबसूरत दिखे। इसके लिए वो ...