Breaking News

निर्भया केस: पटियाला हाउस कोर्ट ने जारी किया नया डेथ वॉरंट, अब 3 मार्च को होगी फांसी

पटियाला हाउस कोर्ट ने निर्भया के सभी दोषियों का नया डेथ वॉरंट जारी कर दिया है. नए डेथ वॉरंट के मुताबिक चारों दोषियों को 3 मार्च की सुबह 6 बजे फांसी दी जाएगी. कोर्ट ने यह फैसला निर्भया के माता-पिता की उस याचिका पर सुनाया है, जिसमें उन्होंने चारों दोषियों का नया डेथ वॉरंट जारी करने की मांग की थी.

कोर्ट के फैसले के बाद निर्भया की मां ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मुझे उम्मीद है कि 3 मार्च का यह डेथ वॉरंट फाइनल ही हो, मुझे खुशी इसलिए नहीं है कि यह तीसरा डेथ वॉरंट है. फिर भी हमें खुशी है कि हम इतना संघर्ष कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि उल्टा हम इतना इंतजार कर रहे हैं कि कब उनकी सभी लीगल रेमेडीज पूरी हो.

निर्भया की मां ने कहा कि मुझे आज के फैसले से बहुत संतुष्टी है. कई बार ऐसा होता है कि इंसान टूट जाता है लेकिन हम लड़ते ही आ रहे हैं.

पटियाला हाउस कोर्ट ने इससे पहले 7 जनवरी को ब्‍लैक वॉरंट जारी किया था, जिसके हिसाब से 22 जनवरी की सुबह 7 बजे तिहाड़ जेल में सभी चार दोषियों को फांसी देने दी जानी थी, लेकिन एक दोषी की दया याचिका राष्ट्रपति के पास लंबित रहने की वजह से उन्हें फांसी नहीं दी जा सकी. बाद में ट्रायल कोर्ट ने 17 जनवरी को दोषियों की फांसी की तारीख 1 फरवरी तय की, लेकिन 31 जनवरी को कोर्ट ने इसे अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया था.

About Aditya Jaiswal

Check Also

सीएम सिद्धारमैया ने नेहा हिरेमथ के पिता से की बात, कहा- मुझे माफ करना, आपके साथ खड़ा हूं

कांग्रेस पार्षद निरंजन हिरेमथ की हत्या के बाद मंगलवार को मंत्री एचके पाटिल नेहा के ...