Breaking News

हेल्दी एंड ग्लोइंग स्किन चाहती है तो ये 4 जूस आपकी करेंगे मदद, जरुर देखे

आज के भागदौड़ वाली जीवनशैली में हेल्दी एंड ग्लोइंग स्किन के लिए हर कोई परेशान रहता है,हर इंसान जवां देखना चाहता है,जिक्से लिए तरह तरह के उपाय करते है ,क्योकि बढ़ती उम्र का असर कम दिखे इसके लिए हेल्दी डायट सबसे जरूरी होती है। आजमाए ऐसे 4 जूस जो शरीर के मेटाबॉलिज्म को बेहतर रखते हैं और दिखते है जवां साथ ही त्वचा भी रहेगी हेल्दी।

गाजर का जूस
गाजर को सब्जियों के रूप और सलाद के रूप में कच्चा भी खाया जाता है,गाजर के जूस में आयरन और पोटेशियम की पर्याप्त मात्रा होने के कारण यह ब्लड और स्किन के लिए बेहतर विकल्प होता है। हेल्दी एंड ग्लोइंग स्किन के लिए यह जूस बहुत फायदेमंद होता है।

चुकंदर का जूस
चुकंदर को आयरन का सबसे अच्छा स्रोत माना जाता है,क्योकि इसमें पोटेशियम भी होता है, शरीर में आवश्यक ब्लड निर्माण और स्किन निर्माण में चुकंदर काफी फायदेमंद होता है। हेल्दी एंड ग्लोइंग स्किन के लिए चुकंदर का जूस रामबाण माना जाता है।

मौसमी का जूस
मौसमी बारह महिने मिलने वाला फल जिसमे पर्याप्त मात्रा में विटामिन-सी और एंटीऑक्सीडेंट पाए जाते है जो शरीर को तमाम तरह के इंफेक्शन से बचाता ही साथ ही ब्लड के लिए भी बेहतर होता है,हेल्दी एंड ग्लोइंग स्किन के लिए मौसमी का जूस बहुत ही जरूरी होता है।

संतरे का जूस
संतरे में मौजूद सिट्रिक एसिड स्किन को हाइड्रेट करता है और सूर्य की खतरनाक किरणों स्किन को बचता है ,इसलिए रोजाना अपने डायट में संतरे के जूस को करने से पाचनतंत्र भी बेहतर रहता है।

About News Room lko

Check Also

बेहद खास है हनुमान जी का ये मंदिर, यहां दर्शन के लिए पार करनी होती हैं 76 सीढ़ियां

भारत के तकरीबन हर राज्य में धार्मिक स्थल हैं। हर धार्मिक स्थल का अपना अलग ...