Breaking News

घटती जा रही बालों की वॉल्यूम तो इन तरीकों को अपनाएं, कुछ ही दिनों में दिखेगा असर

शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा, जिसे खूबसूरत काले, लंबे और घने बाल पसंद नहीं होंगे लेकिन सर्दियों की शुरुआत से ही बालों में कई तरह की परेशानियां दिखने लगती हैं। सर्दियों के इस मौसम में बालों का झड़ना, बालों का रूखा होना और बालों में डैंड्रफ होना तो बेहद आम बात है। इन परेशानियों की वजह से ही बालों की वॉल्यूम कहीं खो जाती है। खासतौर पर अगर बात करें लड़कों के बालों की तो बिना वॉल्यूम के उनके बाल काफी चिपके-चिपके रहते हैं, जिस वजह से उनका लुक खराब हो सकता है।

अगर आपके साथ भी यही समस्या है तो हम आपको इस समस्या का समाधान बताने जा रहे हैं। यहां बताई जा रहीं कुछ सिंपल टिप्स से बालों में वॉल्यूम एड किया जा सकता है। इन सभी टिप्स को फॉलो करना बेहद आसान है। तो चलिए आपको इन टिप्स के बारे में बताते हैं, ताकि आप भी चिपके बालों की समस्या को दूर कर सकते हैं।

बालों की सफाई का रखें ध्यान

सर्दी के मौसम में अक्सर ये समस्या सामने आती है। ऐसे में बालों की सफाई का खास ध्यान रखें। इस मौसम में बाल काफी ग्रीसी हो जाते हैं। ऐसे में बालों का वॉल्यूम खत्म होने लगता है। इसी के चलते बाल को हर दूसरे से तीसरे दिन धोएं जरूर। तभी जाकर आपके बाल सही लगेंगे।

सही से धोएं बाल

अगर आप चाहते हैं कि आपके सिर से सही तरह से शैंपू और कंडीशनर निकल जाए तो हमेशा रूम टेम्प्रेचर पर रखे पानी का ही इस्तेमाल करें। यही सिर से शैंपू और कंडीशनर को सही से निकालने में मदद करता है।

लंबे रखें बाल

अगर आप सर्दी के मौसम में बालों को लंबा रखेंगे तो इससे भी आपके बाल खूबसूरत दिखेंगे। इससे बालों में अच्छा वॉल्यूम भी आता है।

थिक शैम्पू करें इस्तेमाल

बालों में वॉल्यूम लाने के लिए थिक शैंपू काफी फायदेमंद साबित होते हैं। ऐसे में बालों के हिसाब से ही शैंपू का चुनाव करें।

करें मसाज

सर्दी के मौसम में गुनगुने तेल से सिर की मसाज जरूर करनी चाहिए। इसके लिए आप कोकोनट ऑयल से लेकर, ओलिव ऑयल, आलमंड ऑयल और केस्टर ऑयल का इस्तेमाल कर सकते हैं।

About News Desk (P)

Check Also

शादी या सगाई की आ गई है तारीख तो जरूर कर लें ये काम, वरना बाद में हो सकता है अफसोस

अगर आपका रिश्ता तय हो गया है और सगाई या शादी की तारीख निकाली जाने ...