Breaking News

महामारी युग में व्यापार पर पड़ा प्रभाव

मैग्मा फिनकॉर्प लिमिटेड द्वारा हाल ही में कारों, वाणिज्यिक उपकरणों (सीई), वाणिज्यिक वाहन (सीवी) और ट्रैक्टर खंडों में 3 लाख ग्राहकों का सर्वेक्षण किया गया। सर्वेक्षण में पाया गया कि 20 अप्रैल से 20 जुलाई की तुलना में परिसंपत्ति वर्गों में भारित औसत आधार पर परिनियोजान में सुधार हुआ है।

ने कहा, “मैग्मा अपने ग्राहकों के ‘सबसे छोटे सपने में निवेश करने के लिए प्रतिबद्ध है। हमारा मानना है कि एक पीढ़ी के उद्यमी ने उत्पादक संपत्ति खरीदने के लिए वित्त की मांग की वित्तीय समावेशन की आत्मा का प्रतिनिधित्व करता है, यह हजारों ऐसे ग्राहक हैं जो जमीनी स्तर से एक आधुनिक भारत के निर्माण में मदद कर रहे हैं।”

व्यवसायिक वाहन: निर्माण उपकरण अप्रैल और जुलाई के बीच वाहन की तैनाती में दस गुना वृद्धि देखी गई। 60% परिसंपत्ति की तैनाती में से, ज्यादा उपयोग 50% था। व्यक्तिगत कार्स: व्यक्तिगत कार खंड में वे ग्राहक शामिल होते हैं जिनके नकद प्रवाह काफी हद तक उनके कारोबार पर निर्भर होते हैं। नकदी प्रवाह की स्थिति में सुधार हुआ है। जो ग्राहक मोटे तौर पर आवश्यक वस्तुओं, कृषि-आधारित और एफएमसीजी (FMCG) क्षेत्रों से अनु प्रवाह ग्राहकों को संबोधित कर रहे हैं, वे कपड़ों, रत्नों और आभूषणों जैसे क्षेत्रों में सकारात्मक रुझान दिखा रहे हैं। वाणिज्यिक कारें: टैक्सी खंड, ऐप आधारित टैक्सी और टूर ऑपरेटरों – कम तैनाती देखी है।

Loading...
मैग्मा फिनकॉर्प के सीईओ (एबीएफ बिजनेस) दीपक पाटकर
दीपक पाटकर

कृषि आधारित उपयोग : रबी की फसल की कटाई और समय पर सरकारी हस्तक्षेप ने किसानों को चुनौतीपूर्ण समय के दौरान फसल की बिक्री और नकदी प्रवाह में सुधार करने में सक्षम बनाया। 70% ग्राहक समय पर अपना भुगतान करने में सक्षम थे। व्यावसायिक उपयोग के लिए, सुधार को देखा जाना चाहिए क्योंकि तैनाती के मुद्दों के कारण नकदी प्रवाह की कमी बनी रहती है।

मैग्मा फिनकॉर्प लिमिटेड के बारे में मैग्मा फिनकॉर्प लिमिटेड (Magma) एक गैर-बैंकिंग वित्त कंपनी (एनबीएफसी) लेने वाली मुंबई की एक गैर-जमा कंपनी है, जो भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के साथ एसेट फाइनेंस कंपनी के रूप में पंजीकृत है। कंपनी ने लगभग तीन दशक पहले परिचालन शुरू किया था और भारत में बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध है। मैग्मा, एक वित्तीय समूह संपत्ति फाइनेंस, एसएमई वित्त, मॉर्गेज और सामान्य बीमा जैसे वित्तीय उत्पाद प्रदान करता है। मैग्मा ग्रामीण और अर्ध-शहरी क्षेत्र पर केंद्रित है और 21 राज्यों और 300 शाखाओं में मौजूद है। मैग्मा ने 3 लाख ग्राहकों को सेवा दी है और 15,922 करोड़ रुपये की ऋण पुस्तिका का प्रबंधन करता है।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

GST मुआवज़े के मुद्दे पर अलग-थलग पड़ा विपक्ष, सरकार ने दिए थे ये दो विकल्प

वस्तु एवं सेवा कर (GST) मुआवजे को लेकर जारी घमासान में विपक्ष की एकजुटता का ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *