Breaking News

मकर संक्रांति पर एनसीसी की छात्राओं ने किया सूर्य नमस्कार

लखनऊ। मकर सक्रांति और आजादी के 75 वें अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में भारत सरकार के आयुष मंत्रालय के आह्वान पर नवयुग कन्या महाविद्यालय राजेंद्र नगर की 19 उत्तर प्रदेश गर्ल्स बटालियन एनसीसी की कैडेट्स ने एनसीसी अधिकारी मेजर (डॉ.) मनमीत कौर सोढ़ी के दिशा निर्देशन में आयुष मंत्रालय के पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराया तथा ऑनलाइन सूर्य नमस्कार का अभ्यास किया। सूर्य नमस्कार 12 आसनों का एक समूह है ,जिसका अभ्यास करने से शारीरिक लाभ के साथ साथ आध्यात्मिक लाभ भी प्राप्त होता है।

महाविद्यालय की प्राचार्या प्रोफेसर मंजुला उपाध्याय ने कैडेट्स के प्रयास की सराहना करते हुए सभी को स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि स्वस्थ नागरिक ही किसी भी देश के निर्माण और विकास के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वाह करते हैंI वर्तमान कोरोना महामारी के समय में विशेष रुप से सभी को मिलकर राष्ट्र को सशक्त बनाने में सहयोग करना होगा।

सूर्य नमस्कार अभ्यास में कैडेट पल्लवी मिश्रा, शीतल सिंह, तनु सारस्वत, प्रिया यादव, अरुंधति द्विवेदी,अनामिका बाजपेई ,कीर्ति रस्तोगी, पूजा चौरसिया, पंखुड़ी सिंघल,कीर्ति वर्मा, आयुषी सिंह, प्रियांशी मिश्रा, विदुषी शुक्ला समेत लगभग 125 कैडेट्स ने भाग लिया।

  दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

मतदाता जागरूकता दिवस: बिधूना में एनसीसी-स्काउट गाइड की रैली को एडीएम ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें औरैया। मतदाता जागरूकता दिवस पर मंगलवार को गजेंद्र ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *