Breaking News

महाराष्ट्र में कांग्रेस-शिवसेना गठबंधन सरकार में ‘भारत रत्न’ ने किया दरार डालने का काम, हुआ ये…

स्वातंत्र्य वीर विनायक दामोदर सावरकर को लेकर महाराष्ट्र में Shiv Sena-कांग्रेस गठबंधन सरकार में दरार पड़ती दिख रही है। सावरकर को भारत रत्न दिए जाने के मुद्दे पर Shiv Sena सांसद संजय राउत और कांग्रेस के नेताओं के बीच पिछले कुछ हफ्तों से निरंतर जारी बयानबाजियों के खाई बढ़ती जा रही है।

दोनों दलों के बीच अंतिम बयानबाजी में जहां कांग्रेस ने ‘वीर सावरकर’ की आलोचना को दोहराते हुए उन्हें भारत रत्न दिए जाने का विरोध किया था। वहीं, Shiv Sena के राउत ने कहा था कि सावरकर को भारत रत्न देने का विरोध करने वालों को उसी जेल में भेज देना चाहिए, जहां सावरकर को अंग्रेजों ने रखा था ताकि उनके संघर्षों का एहसास हो सके। पिछले सप्ताह में यह दूसरी बार है कि राउत ने अपने बयान से विवाद को जन्म दिया हो।

कुछ दिन पहले ही राउत ने कहा था कि पूर्व पीएम इंदिरा गांधी मुंबई में अंडरवर्ल्ड डॉन करीम लाला से मिलने आती थीं। इस बयान के बाद कांग्रेस की ओर से कई नेताओं ने संजय राउत को आड़े हाथ लिया, जिसके बाद राउत को अपना बयान वापस लेना पड़ा। कांग्रेसी खेमे से तीखी प्रतिक्रिया देखने को मिली।

कांग्रेस के महाराष्ट्र प्रभारी मल्लिकार्जुन खड़गे ने फोन कर Shiv Sena से गठबंधन के तहत कॉमन मिनिमम प्रोग्राम को फॉलो करने की बात की। खड़गे ने कहा, ‘ऐसे बयान गठबंधन के लिए सही नहीं हैं। हमें ऐसी भाषा नहीं बोलनी चाहिए, जिससे मतभेद बढ़े। सरकार चलाने के लिए कॉमन मिनिमम प्रोग्राम होता है, जिसे पुरानी बातों के बजाय फॉलो करना चाहिए। यदि हम पुरानी बातें ही करेंगे तो कई सारी चीजें सामने आएंगी।’

About News Room lko

Check Also

कांग्रेस के छह बागी विधायकों को अयोग्य ठहराने के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट का रोक लगाने से इन्कार

हिमाचल प्रदेश में राज्यसभा चुनाव में क्राॅस वोटिंग के बाद बजट पारित करने के दौरान ...