Breaking News

सोनभद्र में हाथियों का उत्पात थमने का नही ले रहा नाम , कई घंटे घर में रहें फंसे

सोनभद्र में हाथियों का उत्पात थमने का नाम नहीं ले रहा है. बभनी के डुमरहर गांव में हाथियों ने रात एक बजे एक युवक को कुचल कर मार डाला. दो अन्य आदमी भी घायल हो गए. पिछले कुछ दिनों से हाथियों ने सोनभद्र के सीमावर्ती गांवों में तांडव मचा रखा है. एक वन कर्मी की भी मृत्यु हो चुकी है. दर्जनों लोगों का घर व खेती तहस नहस हो चुकी है. रम्पाकुरर गांव से रविवार को हाथियों ने राय सिंह के घर को घेर रखा था. जहां बच्ची व एक महिला फंसी थी.

रम्पाकुरर गांव से हाथियों को जंगल की ओर खदेड़ा गया. जंगल की ओर जाते समय रात लगभग एक बजे हाथी डुमरहर गांव पहुंचे. यहां जंगल किनारे घर बना कर रह रहे 25 वर्षीय आदिवासी युवक राजेन्द्र गोंड़ उनके सामने आ गया. उस समय वह लघुशंका के लिए घर से बाहर निकला था. एक हाथी ने उसे पैर से कुचल दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मृत्यु हो गई. मौके पर उपस्थित राम दास ने बताया कि रात एक बजे हाथी उसके गांव डुमरहर में आये तो बचने के चक्कर में वह भागा व कुएं में गिर गया, जिससे उसकी जान बच गई. वहीं इस्माइल मो पुत्र रहीम घायल हो गया.

युवक की मृत्यु की सूचना पर बभनी थाना के एसआई राजेन्द्र यादव गांव पहुंच गए हैं. नाराज ग्रामीण युवक का मृत शरीर उठाने नहीं दे रहे थे. पुलिस ने मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया तब जाकर सोमवार की प्रातः काल पौने दस बजे ग्रामीणों ने मृत शरीर उठाया.

कई घंटे फंसे रहे घर में
रम्पाकुरर गांव में रविवार की देर शाम पहुंचे हाथियों ने राय सिंह के घर के आसपास डेरा डाल दिया. उस समय घर मे एक 8 वर्षीय बच्ची सहित एक अन्य महिला भी थी. ग्रामीणों ने अपनी ओर से वहां से हाथियों को भगाने की प्रयास की. लेकिन सफलता नहीं मिली. बाद में पहुंची वन विभाग की टीम की मदद से देर रात को हाथियों को गांव से खदेड़ने में ग्रामीण पास रहे.

 

About News Room lko

Check Also

कांग्रेस ने आयरलैंड में तैनात भारत के राजदूत पर लगाया पक्षपाती होने का आरोप, पद से हटाने की मांग

नई दिल्ली:  कांग्रेस ने आयरलैंड में भारत के राजदूत के एक लेख पर कड़ी आपत्ति ...