Breaking News

यूक्रेन युद्ध के बीच कोका-कोला और पेप्सिको जैसी कई ग्लोबल कंपनियों ने रूस से किया बॉय-बॉय

 रूस यूक्रेन युद्ध का आज 14वां दिन है. अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस जैसे शक्तिशाली देशों ने रूस पर प्रतिबंधों की झड़ी लगा दी है.मैकडॉनल्ड्स, स्टारबक्स, कोका-कोला और पेप्सिको जैसी कई ग्लोबल कंपनियों ने भी अपना कारोबार अस्थायी तौर पर बंद करने का ऐलान करके नाता तोड़ लिया है.

मैकडॉनल्ड्स, स्टारबक्स, कोका-कोला, पेप्सिको और जनरल इलेक्ट्रिक जैसे कई वैश्विक ब्रांड ने घोषणा की है कि वे यूक्रेन पर आक्रमण के जवाब में रूस में अपने व्यापार को अस्थायी रूप से निलंबित कर रहे हैं.

दुनिया भर में रेस्टोरेंट चेन चलाने वाली कंपनी मैकडॉनल्ड्स के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) क्रिस केम्पचिंस्की ने कर्मचारियों को भेजे एक पत्र में कहा कि हमारे सिद्धांतों के अनुसार हम यूक्रेन में लोगों को हो रही अनावश्यक पीड़ा को नजरअंदाज नहीं कर सकते. वहीं, शिकागो स्थित ‘बर्गर’ की दिग्गज कंपनी ने कहा कि वह अस्थायी रूप से 850 स्टोर बंद कर देगी.

‘पेप्सिको’ और ‘जनरल इलेक्ट्रिक’ ने भी रूस में अपना कारोबार आंशिक रूप से बंद करने की घोषणा की है. ‘पेप्सिको’ ने कहा कि वह रूस में अपने पेय पदार्थ की बिक्री बंद करेगा. वह वहां हर प्रकार केक पूंजी निवेश और प्रचार गतिविधियों को भी निलंबित करेगा.

About News Room lko

Check Also

भारत-चीन सीमा विवाद पर बीजिंग में हुई बैठक, राजनयिक-सैन्य चैनलों के माध्यम से शांति बनाने पर जताई सहमति

भारत-चीन सीमा विवाद के बीच दोनों देशों ने इस मामले को सुलझाने के लिए बीजिंग ...