Breaking News

इंडिया ओपन 2022 के दूसरे दौर में किया साइना नेहवाल ने प्रवेश, चेक रिपब्लिक को दी पहले मैच में मात

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल इंडिया ओपन 2022 के दूसरे दौर में पहुंच गई हैं। इस टूर्नामेंट में उनका पहला मैच चेक रिपब्लिक की तेरेजा स्वाबिकोवा के खिलाफ था।

चेक रिपब्लिक की खिलाड़ी यह मैच पूरा नहीं कर सकीं और दूसरे गेम में ही उन्होंने मैच छोड़ दिया। इसके साथ ही साइना दूसरे दौर में पहुंच गई। साइना को इस प्रतियोगिता में चौथी वरीयता दी गई है।

किदांबी श्रीकांत भारत के सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग वाले पुरुष खिलाड़ी हैं और पुरुष खिलाड़ियों में उन्हीं से पदक की उम्मीद रहेगी। केडी जाधव इंडोर स्टेडियम में मंगलवार से यह टूर्नामेंट शुरू हुआ है।  इसके अलावा विश्व नंबर-8 इंडोनेशिया के फजर अलफियान और मोहम्मद रियान आर्दियांतो की जोड़ी से भी कड़ी टक्कर हो सकती है।

यह टूर्नामेंट एचएसबीसी बीडब्लूएफ वर्ल्ड टूर सुपर 500 का हिस्सा होगा। लोह कीन, जिन्होंने बीडब्लूएफ विश्व चैंपियनशिप जीतकर इतिहास रच दिया, इस टूर्नामेंट के अंतरराष्ट्रीय लाइन अप को लीड करेंगे। वर्ल्ड टूर सुपर 500 टूर्नामेंट की दो साल के ब्रेक के बाद वापसी हो रही है। इसे कोरोनाकाल में स्थगित कर दिया गया था। यह इस टूर्नामेंट का 11वां संस्करण होगा। इंडिया ओपन 2022 इंदिरा गांधी स्टेडियम के केडी जाधव इंडोर हॉल में खेला जाएगा।

About News Room lko

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...