Breaking News

Videocon मामले में चंदा कोचर से हुई पूछताछ

मुंबई। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने लगातार चौथे दिन आइसीआइसीआइ बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर से पूछताछ की। उनसे यह पूछताछ आइसीआइसीआइ बैंक और Videocon वीडियोकॉन समूह से जुड़े करोड़ों रुपये के बैंक लोन घोटाले से संबंधित मामले में की गई है।

Videocon मामले में सबसे पहले

ईडी ने वीडियोकॉन Videocon मामले में सबसे पहले चंदा कोचर से एक मार्च को उनके दक्षिण मुंबई स्थित घर पर पूछताछ की थी। इस दौरान उनके पति दीपक से भी पूछताछ की गई। ईडी ने इसी मामले में रविवार को एस्सार समूह के चेयरमैन रवि रुइया के दामाद और मैट्रिक्स ग्रुप के कर्ताधर्ता निशांत कनोडिया से भी पूछताछ की थी।

उनसे यह पूछताछ कनोडिया की मॉरीशस स्थित कंपनी फर्स्टहैंड होल्डिंग्स द्वारा चंदा कोचर के पति दीपक कोचर द्वारा प्रवर्तित कंपनी नूपॉवर रिन्यूएबल्स प्राइवेट लिमिटेड में निवेश के बाबत की गई थी। ईडी वीडियोकॉन समूह के कर्ताधर्ता वेणुगोपाल धूत और दीपक कोचर से भी दो मार्च को देर रात तक पूछताछ कर चुकी है।
ईडी द्वारा दर्ज किया मनी लांड्रिंग का मामला चंदा कोचर, उनके पति दीपक और वीडियोकॉन समूह के चेयरमैन वीएन धूत और छह अन्य के खिलाफ सीबीआइ द्वारा दर्ज की गई पहली एफआइआर पर आधारित है। सीबीआइ की यह एफआइआर जून 2009 से अक्टूबर 2011 के बीच वीडियोकॉन समूह की कंपनियों को मंजूर किए गए 1,875 करोड़ रुपये के छह कर्जों से संबंधित है।

 

About Samar Saleel

Check Also

इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर दिया, फिलहाल सिर्फ पतले विमान हैं कंपनी के पास

देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर ...